Rishabh Pant Knee Surgery: ऋषभ पंत के घुटने की हुई सर्जरी, मुंबई से आया बड़ा अपडेट

Rishabh Pant Knee Surgery

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 की सुबह एक भयंकर कार एक्सीडेंट हो गया था। और इस हादसे के बाद उनके घुटने, पीठ ओर सिर में बहुत गंभीर चोटे आई थीं। और दिल्ली से देहरादून रोड पर स्थित सक्षम हॉस्पिटल में उनका ईलाज किया जा रहा था। इसके बाद ऋषभ पंत को देहरादून मैक्स भर्ती कर दिया था। और यहां वह 4 जनवरी 2023 तक रहे थे। और फिर उनको एयरलिफ्ट करके मुंबई ले भेजा गया। जहां से शनिवार को उनके घुटने का ऑपरेशन हो गया। इसकी जानकारी सामने आई है।

एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया हैं। कि, ऋषभ पंत के घुटने का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो चुका हैं। एएनआई ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा हैं। कि शुक्रवार 6 जनवरी को मुंबई के प्राइवेट अस्पताल में ही ऋषभ पंत के घुटने का ऑपरेशन सफल हो गया हैं। और उनको अभी मेडिकल टीम की निगरानी में रखा है। और वह बहुत तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। बीसीसीआई की और से 4 जनवरी को यह जानकारी दी गई थी। कि ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट करके मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में रेफर किया गया था।

 यह रहा ऑपरेशन का पूरा अपडेट

एक रिपोर्ट के अनुसार यह कहा गया हैं। की अंधेरी वेस्ट में स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में ऋषभ पंत का ऑपरेशन हुआ हैं। और डॉ. दिनशॉ पार्दीवाला ने ऋषभ पंत का ऑपरेशन सफलता पूर्वक किया है। शुक्रवार की सुबह लगभग 10.30 बजे डॉ. पार्दीवाला और उनकी टीम ने ऋषभ पंत का ऑपरेशन किया हैं। जो लगभग 2 से 3 घंटे तक चला हैं।

अस्पताल उनकी प्रगति के बारे में मरीज की निजता के वजह से कोई पुष्टि नहीं कर सकेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ही इस बारे में बयान जारी करेगा। ऋषभ पंत को बुधवार को एयरलिफ्ट करके देहरादून से मुम्बई रेफर किया गया था। और रिपोर्ट में यह भी कहा है। कि कुछ प्रारंभिक स्वास्थ्य चेक अप के बाद शुक्रवार को ऋषभ पंत का का ऑपरेशन किया गया है।

काफी समय तक क्रिकेट से रहेंगे बाहर

ऋषभ पंत की चोट के ध्यान में रखते हुए। यह अंदाजा लगाया है। कि अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी से मार्च में होने वाली गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन में उनका खेलना बहुत ही मुश्किल है। ओर सभी का फोकस अभी उनके सही होने पर ही है। ओर न इस पर कि वह कब मैदान में वापसी करेंगे।

बीसीसीआई द्वारा उनके इलाज का पूरा ध्यान भी रखा जा रहा है। और मेडिकल टीम भी उनकी स्वास्थ पर लगातार नजर रख रही है। हम आशा करते हैं। कि इस साल अक्टूबर ओर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले ऋषभ पंत ठीक हो जाएं। और निश्चित ही टीम मैनेजमेंट और बोर्ड की भी इसी बात पर निगाहे होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *