16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

PAK vs NZ: खराब रोशनी ने बचाई पाकिस्तान टीम की इज्जत, सीरीज ड्रॉ होने के बाद ऐसा है WTC टेबल का हाल

PAK vs NZ Test Series

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम के बीच में खेली गई। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज दोनों ही मुकाबले ड्रॉ होने के बाद बराबरी पर खत्म हो चुकी है। पाकिस्तान को खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में जीत के लिए 319 रनों का टारगेट मिला था। और इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 304 रन बना सकी। और खराब रोशनी के वजह से शुक्रवार को लास्ट दिन खेल 3 ओवर पहले ही समाप्त हो गया। और पाकिस्तान की टीम हार से बच गई।

लेकिन पाकिस्तान की उसके ही घर पर यह लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज की हार हो सकती थी।पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों टीमें ही मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। इस मुकाबले के ड्रॉ होने से WTC के फाइनल की रेस पर तो फर्क नहीं पड़ा। लेकिन पाकिस्तान टीम की अपने ही घर पर लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज की हार जरूर टल चुकी है।

इससे पहले पिछले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 1-0 और फिर साल के आखिरी में इंग्लैंड ने 3-0 से पाकिस्तान टीम को टेस्ट सीरीज में उसके ही घर में हराया है। पाकिस्तान की टीम में सबसे बड़ा योगदान टीम में वापसी करने वाले सरफराज अहमद का रहा है।

कैसा रहा मैच का हाल?

इस मुकाबले की बात की जाए। तो पहले बल्लेबाजी करते हुए। न्यूजीलैंड की टीम ने 449 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। और जवाब में पाकिस्तान टीम 408 रन ही बना सकी थी। दूसरी पारी में 41 रनों की लीड के साथ खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। और पाकिस्तान को जीत के लिए 319 रनों का लक्ष्य दिया था। और पाकिस्तान की शुरुआत बहुत खराब रही थी।

चौथे दिन के खत्म होने तक मेजबान टीम के 0 के स्कोर पर दो विकेट थे। टीम बहुत मुश्किल में थी। और 80 रन पर आधी टीम आउट होकर पवेलियन लौट गई थी। लेकिन एक छोर से विकेटकीपर सरफराज अहमद ने पारी को संभाले रखा। और 118 रनों की बहुत शानदार शतकीय पारी खेली। ओर वह नाबाद नहीं लौट पाए। लेकिन उनकी इस पारी ने पाकिस्तान की टीम को हार से बचा लिया।

WTC पॉइंट्स टेबल का हाल

WTC पॉइंट्स टेबल की बात की जाएं। तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें पहले से ही फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। और वहीं ऑस्ट्रेलिया शानदार लीड के साथ सबसे ऊपर है। ऑस्ट्रेलिया टीम के 78.5% विनिंग पॉइंट्स हैं। और अभी साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ जारी मुकाबले के बाद भी उसे 4 मुकाबले भारत के खिलाफ भी खेलने हैं। वहीं दूसरे नंबर पर है। भारतीय टीम जिसके 58.9% विनिंग अंक हैं। तीसरे नंबर पर श्रीलंका 53.3% अंक के साथ है। और नंबर 4 पर साउथ अफ्रीका जिसके 50% विनिंग पॉइंट्स हैं। इन्हीं टॉप 4 टीमों के बीच में अभी फाइनल की रेस चल रही है। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया का जाना तो लगभग पक्का है। और नंबर 2 के लिए भारत, श्रीलंका ओर साउथ अफ्रीका के बीच लड़ाई देखी जा सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles