16.4 C
Los Angeles
Monday, May 13, 2024

रविंद्र जडेजा को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी, श्रीलंका के खिलाफ इंडिया को मिला गया शानदार ऑलराउंडर

IND vs SL Series

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला गया है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में श्रीलंका टीम को 91 रनों से हरा दिया हैं। और इस सीरीज 2-1 से जीत हासिल कर ली है। इस सीरीज में बहुत से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। और वहीं हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया था। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है। और सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ी तो निखर कर सामने आ गए हैं।

ऐसा ही एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। जिसने बल्ले और गेंद दोनों से श्रीलंका की बाट लगा दी है। वहीं आने वाले वक्त में उसको रवींद्र जडेजा का बहुत अच्छा रिप्लेसमेंट माना जा रहा है। रविंद्र जडेजा पिछले कुछ वक्त से चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में इस खिलाड़ी ने कभी भी उनकी कमी मेहसूस नहीं होने दी हैं। और वह बल्ले और गेंद दोनो से अपनी टीम के लिए कमाल करते हुए दिखाई दिए हैं। चाहे फिर वो वाइट बॉल क्रिकेट हो या फिर रेट बॉल हो।

यह हैं वो दमदार ऑलराउंडर

Axar Patel

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑलराउंडर अक्षर पटेल हैं। अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया हैं। और टीम के लिए बहुत बड़िया ऑलराउंड को भूमिका निभाई है। और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 3 मैचों में कुल 117 रन बनाए हैं। तो वहीं 3 विकेट भी अपने नाम किए। और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 195 का रहा है। वह पूरे सीरीज के दौरान हर रोल में एकदम फिट दिखाई दिए हैं।

फिर चाहे वो भारत के लिए मुकाबले को फिनिश करना हो या फिर मुश्किल स्थिति में पारी को संभाल कर चलना हो।अक्षर पटेल ने किसी को भी निराश नहीं किया हैं। और उन्होंने अपने आपको हर बार ही साबित किया हैं। और टीम के लिए सही साबित हुए हैं। और अब अक्षर पटेल को भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में भी देखा जा रहा है। रविंद्र जडेजा वैसे तो फिट हैं। और टीम के लिए बहुत जल्द वापसी भी करने वाले है। लेकिन चयनकर्ता अक्षर पटेल को लेकर कुछ बड़ा ही सोच रहे होंगे।

अक्षर पटेल के आंकड़े

अक्षर पटेल भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेल चुके हैं। बहुत बार तो भारत की जीत में उनका खास योगदान भी रहा है। और उन्होंने भारत के लिए अब तक 8 टेस्ट, 16 वनडे और 40 टी20 मुकाबले खेले हैं। वह भारत के लिए एक विश्व कप भी खेल चुके हैं। और साल 2022 में हुए टी20 विश्व कप में वह भारतीय टीम का हिस्सा थे। अक्षर पटेल ने 40 टी20 मुकाबलों में अब तक 37 विकेट चटकाएं। और 288 रन भी बनाएं हैं। और उनको बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका तो मिला नहीं है। लेकिन पिछले कुछ वक्त में उन्होंने बल्ले से खुद को साबित कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी मिला है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles