20.3 C
Los Angeles
Wednesday, July 17, 2024

IND vs BAN : टेस्ट मैच के दूसरे दिन कैसी होगी भारत की रणनीति, जाने

IND vs BAN 1st Test Day 2

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला अभी जारी है। और खेल का पहला दिन भी समाप्त हो चुका है। पहले दिन भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता था। और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। पहले दिन पूरे 90 ओवर का खेल हो गया। जिसमे भारत की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन का स्कोर बना लिया हैं। दिन की लास्ट गेंद पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी आउट हो गए थे।

इसके बाद ही अंपायर ने पहले दिन का खेल समाप्त कर दिया। उस समय श्रेयस अय्यर 82* रन पर थे। और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में उनकी भूमिका सबसे खास भूमिका रहेगी। अब जाने मुकाबले के दूसरे दिन भारत किस रणनीति के साथ मैदान में उतरना चाहेगा।

अय्यर और अश्विन के पर बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम के 6 विकेट गिर गए हैं। लेकिन श्रेयस अय्यर अभी भी क्रोज पर डटे हुए हैं। और दूसरे दिन का खेल शुरू होगा। तो श्रेयस अय्यर के साथ क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। ये भारत की लास्ट बल्लेबाजी की जोड़ी रहेगी। इसके बाद फिर उमेश यादव, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज भी बाकी हैं। लेकिन लास्ट के 3 खिलाड़ियों से आप इतनी बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। लेकिन टीम इंडिया चाहेगी।

अधिक से अधिक समय श्रेयस अय्यर और अश्विन पिच पर खड़े रहे। ताकि भारत एक स्कोर खड़ा करने में सफल हो पाए। टीम इंडिया के अभी 278 रन तो बोर्ड पर लग चुके हैं। लेकिन भारतीय टीम की कोशिश रहेगी। कि इस स्कोर को लगभग 350 से 400 तक ले जाया जाए। अगर टीम इंडिया ने 400 रन बन जाते है। तो फिर ये मुकाबला भारत की पकड़ में आ सकता हैं। पहले दिन पिच पर दिखाया गया है। कि स्पिनर्स गेंदबाजों को बहुत ज्यादा मदद मिल रही है।

गेंद नीचा रहने के साथ ही फसकर भी आ रहा है। टीम के कप्तान केएल राहुल ने बड़ी चालाकी से काम लिया हैं। और उन्होंने प्लेइंग इलेवन में 3 स्पिनर्स को ही शामिल किया। इसमें से 2 तो बल्लेबाजी भी कर करने में सक्षम हैं। अगर श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने लगभग 2 घंटे ही क्रीज गुजार लेते हैं। तो फिर भारतीय टीम को बहुत बड़ा फायदा हो सकता है।

दूसरे दिन भारत के स्पिनर्स को करना दिखाना होगा जलबा

पहले दिन जिस प्रकार की गेंदबाजी बांग्लादेश टीम के गेंदबाजों करी है। उससे यही उम्मीद की जाती है। कि जब टीम इंडिया गेंदबाजी के लिए मैदान में आयेगी। तो भारत की स्पिनर्स की गेंदबाजी जरूर कमाल करे। और इससे पहले अक्षर पटेल और अश्विन ने ऐसी पिचों पर टीम इंडिया को जीत भी दिलाई है। इस बार कुलदीप यादव भी टीम में मोजूद हैं। और मुख्य स्पिनर के रूप में ही शामिल किए गए हैं।

अब देखना यह होगा। की टीम अब कितने रन यहां से जोड़ने में सफल होती है। और फिर जब भारत के गेंदबाज आयेंगे। तो कितने रनों पर टीम को भारत के गेंदबाज रोकने में कामयाब होते हैं। इतना तो लगभग पक्का है। कि मुकाबले का दूसरा दिन बहुत ही रोचक होने रहने वाला है। जो टीम इस दिन को अपने नाम कर लेगी। इस मुकाबले का पलड़ा उसी टीम की ओर झुकता हुआ दिखाई देगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles