14.5 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

रिंकू सिंह ने लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार, आईपीएल के 16 साल के इतिहास पहली बार हुआ ये काम

Rinku Singh: आईपीएल 2023 के 13वा मुकाबला गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में पहले गुजरात टीम के राशिद खान ने इस मुकाबले में हैट्रिक अपने नाम की। और 205 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही। केकेआर टीम हार के काफी करीब थी।

लास्ट ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रनों की आवश्यकता थी। ओर रिंकू ने एक के बाद एक ओवर 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़ दिए। जिसकी कोई उम्मीद भी नहीं कर रहा था। ये मुकाबला रिंकू सिंह के अकेले के दम पर कोलकाता ने जीत लिया। इसके साथ इस तूफानी बल्लेबाज ने कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स भी बना लिए है। जो आईपीएल के इतिहास में पहले आज तक नहीं बने।

आईपीएल के लास्ट ओवर में सार्वधिक छक्के

Rinku Singh hits 5 sixes in an over for KKR

आईपीएल के 16 वर्षो के इतिहास में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ। कि किसी मैच के लास्ट ओवर में लगातार 5 छक्के आए हों। रिंकू सिंह ने यश दयाल के ओवर में कारनामा किया है।

रिंकू सिंह की बेहतरीन बल्लेबाजी

यह तो अब सब लोग जान चुके होंगे। कि रिंकू सिंह ने लास्ट 5 गेंदों मे 30 रन बना दिए है। हम आपको यह बता दे। कि इस खिलाड़ी ने अपनी पारी की लास्ट 7 गेदों मे 40 रन जड़ दिए थे। इनमें 6 छक्के और 1 चौका था। लगातार 7 गेदो पर 40 रन कोई बल्लेबाज नही बना सका है।

चेज करते हुए सबसे एक ओवर में सबसे ज्यादा रन

आईपीएल के इतिहास में आज तक चेज 29 रन कोई सी भी टीम नही बना सकी है। लेकिन रिंकू सिंह ये कर दिखाया। यश दयाल के लास्ट ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को 29 रन की अवश्यकता थी। पहली ओवर को पहली पर उमेश यादव ने एक रन देखकर ने रिंकू सिंह को स्ट्राइक दी। और इसके बाद रिंकू सिंह ने अपना जलबा दिखाया।

केकेआर के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

रिंकू सिंह के रिकॉर्ड्स की कहानी अभी खत्म नहीं हुई है। कोलकाता टीम की तरफ से रिंकु सिंह एक ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन चुके है। केकेआर के लिए आंद्रे रसल ने बहुत सी पारियां खेली है। लेकिन ये करनामा आज तक नहीं किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles