16.1 C
Los Angeles
Thursday, May 16, 2024

RCB vs SRH: आरसीबी और हैदराबाद के बीच मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और प्लेइंग-11

RCB vs SRH Playing XI : आईपीएल 2023 का 65वा मुकाबला आज यानी 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच में खेला जाएगा। ये मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है।दोनो टीमों के बीच इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे होगी। आईपीएल के प्लेऑफ की रेस में बने रहने लिए आरसीबी के लिए यह मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है। अगर आज का मुकाबला हैदराबाद की टीम जाती है। तो आरसीबी के लिए प्लेऑफ की राह कठिन हो जाएगी।

Virat Kohli ( Image Source : Getty)

इस सीजन में आरसीबी की टीम ने 12 मुकाबले खेले है। जिसमें उसको 6 मुकाबलों में जीत ओर 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ओर आरसीबी की टीम आईपीएल के पॉइंट्स टेबल पर 12 अंको के साथ पांचवे स्थान पर मौजूद है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन में केबल 4 ही मुकाबले जीते है। और इस टीम के प्लेऑफ के रास्ते भी बंद ही चुके है।

राजीव गांधी स्टेडियम की पिच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है। लेकिन यह बल्लेबाजों को भी पिच से काफी सहायता मिलती है। और इस पिच पर बहुत बड़े बड़े स्कोर बनते है। इस पिच का ओसत स्कोर 175 रन का है। हैदराबाद की इस पिच पर चेस करना आसान होता है। इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती है।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग 11

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), महिपाल लॉमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, अनुज रावत, कर्ण शर्मा, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्क्रम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, संविर सिंह, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन ,फजल हक फारूखी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles