IND vs NZ : भारतीय टीम में इस स्टार खिलाड़ी की होने वाली है वापसी, 2 पर है सस्पेंस

IND vs NZ Team India BCCI

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। और पहले 2 मैच खेले जा चुके हैं। और टीम इंडिया ने दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। लास्ट मुकाबला 15 जनवरी रविववार को खेला जाने वाला है। और इस सीरीज के बाद ही भारतीय टीम न्यूजीलैड के साथ टक्कर लेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा। इस बीच न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान अब तक नहीं हुआ हैं।

अब सीरीज शुरू होने में बहुत कम समय बचा हुआ है। ऐसे में यह माना जा रहा है। कि किसी भी समय का ऐलान किया जा सकता है। बीसीसीआई ने नई सेलेक्शन कमेटी की घोषणा कर दी है। चेतन शर्मा इसकी अगुबाही कर रहे हैं। लेकिन बाकी मैंबर बदल चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत की टीम कैसी रहेगी। इसको लेकर कुछ खबरें सामने आ रही हैं।

रवींद्र जडेजा की न्यूजीलैंड सीरीज में हो सकती हैं वापसी

Ravindra Jadeja may return in New Zealand series

भारतीय टीम न्यूजीलैंड से पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। और उसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। लेकिन यह माना जा रहा है। कि दोनों के लिए एक साथ ही टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। भारतीय टीम के सेलेक्शन से पहले 3 खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा सस्पेंस बना हुआ है। और न्यूजीलैंड सीरीज से भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी भी हो सकती है। लेकिन उनके नाम तब विचार किया जाएगा।

जबकी एनसीए की तरफ से क्लीयरेंस मिलेगा। रवींद्र जडेजा अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। और न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी करते हुए दिखाई देंगे। रवींद्र जडेजा एशिया कप के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। और एशिया कप के शुरू के मुकाबले उन्होंने खेले थे। लेकिन इसी बीच वे इंजर्ड हो गए। और भारतीय टीम से बाहर हो गए थे…

बुमराह और संजू सैमसन पर सस्पेंस जारी

भारत के 2 खिलाड़ियों के खेलने पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। जसप्रीत बुमराह शायद न्यूजीलैंड सीरीज में वापसी न कर सके। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद जब भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज में होने वाला हैं। उसके भी शुरुआती मुकाबले वे नहीं खेल सकेंगे। वैसे भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज सबसे ज्यादा अहम होगी। इसलिए बीसीसीआई और सेलेक्शन कमेटी जसप्रीत बुमराह को लेकर किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेगी।

संजू सैमसन को लेकर भी अभी तक पक्का नहीं है। की संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में चोटिल हो चुके थे। इसके बाद वे बाकी के मुकाबलों से भी बाहर ही रहे। उनकी चोट अभी कैसी हैं। इसको लेकर अभी तक अपडेट नहीं आया है। इसलिए हो सकता है कि वे भी चोट के वजह से इस सीरीज का हिस्सा न रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *