IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ 2 मैच विनर खिलाड़ी को नहीं मिलेगी दूसरे वनडे के लिए में भारतीय टीम में जगह !

IND vs SL 2nd ODI India’s Playing XI

भारत और श्रीलंका वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतने के बाद अब भारतीय टीम की निगाहे दूसरे मुकाबले पर टिक चुकी है। पहले और दूसरे मुकाबले में केवल एक ही दिन का समय था। और दूसरा वनडे कोलकाता के ईडन गार्डन में 12 जनवरी को खेला जाने वाला है। भारतीय टीम के टॉप 3 ने पहले मुकाबले में बहत शानदार प्रदर्शन किया था। और यही वजह रही हैं। की भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने इतना बड़ा स्कोर बना दिया था। जिसका पीछा टीम नहीं कर सकी।

अब पूरा ध्यान टीम इंडिया को दूसरा मुक़ाबला जीतने पर है। ताकि सीरीज पर को अपने नाम कर सके। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भी टीम इंडिया ने जीत लिया था। जिसके बाद दूसरे मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा था।और सीरीज भी बराबरी पर आ चुकी थी। लेकिन तीसरे मुकाबले में भारत ने एक बार फिर से श्रीलंका को पीछे छोड़ दिया। और सीरीज अपने नाम कर ली। इस दौरान सवाल ये है। कि पहले और दूसरे मुकाबले की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव किया जाएगा। या फिर टीम के कप्तान पहले जैसी टीम के साथ ही मैदान पर उतरेंगे। जो की पहले मुकाबले में खेली थी।

ईशान किशन का दूसरे मुकाबले में खेलना भी मुश्किल

वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में शामिल नहीं किया था। और इसके बारे में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एक दिन पहले ही बता दिया था। की वह शुभमन गिल को मौका देना चाहते हैं। और इसलिए ईशान किशन की जगह नहीं बन रही है। ईशान किशन ने पिछले ही मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। लेकिन इसके बाद भी उनको बाहर बैठना पड़ रहा है।

टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को लेकर बहुत से दिग्गजों ने सवाल उठाए थे। की ईशान किशन की जगह पर गिल को मौका मिला हैं। और उन्होंने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी भी की। सीरीज के पहले मुकाबले में शुभमन गिल ने 60 गेंद में 70 रनो की पारी खेली थी। और अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके जड़े थे। और ऐसे में इस बात की संभावना बहुत कम है। कि उनको दूसरे मुकाबले से बाहर कर दिया जाए। ईशान किशन को लगातार दूसरे मुकाबले में भी बाहर ही बैठना पड़ेगा।

सूर्य कुमार यादव भी रह सकते हैं बाहर

सूर्यकुमार यादव ने भी श्रीलंका टीम के खिलाफ लास्ट टी20 मुकाबले में शतक जड़ा था। लेकिन उनको भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकी है। नंबर 3 पर तो विराट कोहली ही खेलने वाले है। जिन्होंने पिछले मुकाबले शतक लगाया हैं। और 4 पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया था। श्रेयस अय्यर ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल सके। और उन्होंने 24 गेंद में 28 रन ही बनाए थे। लेकिन इस बात की संभावना कम है। कि उनको बाहर बिठाया जाए।

क्योंकि इससे पहले वे लगातार शानदार प्रदर्शन करते आये हैं। इसके बाद केएल राहुल का फ्लॉप प्रदर्शन एक बार फिर से जारी रहा है। उनके बल्ले से 29 गेंद में केवल 39 रन ही निकल सके है। लेकिन राहुल भी टीम से बाहर नहीं हो सकते हैं। क्योंकि वे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाएंगे हैं। और अगर अय्यर और राहुल खेलेंगे। तो सूर्यकुमार यादव की जगह एक बार फिर से भारत की प्लेइंग इलेवन में नहीं मिल सकेगी। और बाकी के गेंदबाजों में कोई बदलाव संभव नजर नहीं आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *