IND vs SL : तीसरे ओर लास्ट वन डे से बाहर हो सकता ये खिलाड़ी! जाने किसको मिलेगा मौका

IND vs SL 3rd ODI 

भारतीय टीम अब श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के लास्ट मुकाबले में रविवार को खेलने के लिए उतरने वाली हैं। टीम इंडिया 2 मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। लेकिन भारतीय टीम चाहेगी। कि लास्ट मुकाबला जीतकर श्रीलंका का पूरी तरह से क्लीन स्वीप किया जाए। और वहीं श्रीलंका लास्ट मुकाबला जीतकर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश करेगा। दूसरे और तीसरे मुकाबले में 2 दिन का गैप और इससे खिलाड़ियों को आराम करने का भी मौका मिल जाएगा।

रणनीति पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। इस बीच यह माना जा रहा है। कि लास्ट वनडे में टीम इंडिया में थोड़े बहुत बदलाव भी किए जाएंगे। और जो खिलाड़ी अब तक बैंच पर बैठे थे। उनको भी खेलने का मौका दिया जा सकता है। क्योंकि अब तो सीरीज की हार का डर भी नहीं है। और जो खिलाड़ी अभी खेल रहे हैं। उन्हें भी टेस्ट मिल जाएगा।

शमी की जगह अर्शदीप को मिल सकता है लास्ट मैच में मौका

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। पहले मुकाबले में जो टीम खेली थी। दूसरे मुकाबले में बस एक ही बदलाव हुआ था। और युजवेंद्र चहल के कंधे में दर्द के कारण उनकी जगह कुलदीप यादव को खेलने का मौका दिया गया था। इसके अलावा टीम में कोई बदलाब नही हुआ। कुलदीप यादव ने दूसरे मुकाबले में बहुत कमाल का प्रदर्शन किया । इस बीच अगर बदलाव हैं। तो यह माना जा रहा है।

तीसरे वनडे मुकाबले मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया जा सकता है। क्योंकि वे पहले दोनों ही मुकाबलों में खेले थे। उनकी जगह पर अर्शदीप सिंह को टीम में खेलने मौका दिया जा सकता है। और वैसे भी मोहम्मद शमी का प्रदर्शन दोनों मुकाबलों में खास नहीं रहा था। पहले मुकाबले में उन्होंने 9 ओवर में 67 रन लुटाए थे। और एक ही सफलता उनके हाथ लगी थी। वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने 7 ओवर की गेंदबाजी में 43 रन खर्च किए। और एक भी विकेट उनको नही मिला।

इसलिए दिया जाएगा मोहम्मद शमी को आराम

मोहम्मद शमी को आराम देना जरूरी इसलिए भी है। क्योंकि वे टेस्ट के वे प्रमुख गेंदबाज हैं। न्यूजीलैंड की सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया टीमके बीच में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली हैं। जिसमें मोहम्मद शमी का रहना जरूरी है। और वहीं अर्शदीप सिंह को मौका मिलेगा। और उनकी गेंदबाजी की धार भी देखने के लिए मिलेगी। अर्शदीप सिंह के अब तक के वनडे प्रदर्शन की बात करे। तो उन्होंने 3 मैच अभी तक खेले हैं।

लेकिन अभी तक उनके हाथो कोई विकेट नही लगा है। और उनकी इकॉनमी भी 6.75 है। ऐसे में लास्ट मुकाबले में अगर उनको मौका दिया। तो हो सकता हैं। उनको पहला वनडे विकेट भी मिल सकता हैं। वैसे भी उमरान मलिक बहुत ही कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। और मोहम्मद सिराज तो कुछ ज्यादा ही घातक दिखाई दे रहे हैं। और टीम में बाकी किसी भी बदलाव की आवश्यकता नहीं दिखाई देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *