18.5 C
Los Angeles
Saturday, May 18, 2024

IPL 2023 :रविंद्र जडेजा ने बनाया खास रिकॉर्ड, कोई भी ऑलराउंडर नहीं कर सका ये काम

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच में खेला गया। ये दोनों टीमें इस सीजन में अपने पहले मुकाबले में आमने सामने थी। इस मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। राजस्थान रॉयल्स की पारी के बीच चेन्नई के खतरनाक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए। एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है।

जडेजा ने बनाया खास रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पारी का 9वां ओवर रवींद्र जडेजा डालने आए थे। इस ओवर की तीसरी गेंद देवदत्त पडिक्कल को जडेजा ने आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Ravindra Jadeja has completed his 200 wickets in T20 cricket.

उसके बाद इसी ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने एक शानदार गेंद पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को क्लीन बोल्ड कर दिया। संजू सैमसन शून्य रन के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं ये विकेट लेते ही रविंद्र जडेजा ने टी20 क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने ये काम 296वें मुकाबले में कर दिखाया है।

कमाल का है रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में रविंद्र जडेजा का कमाल का रिकॉर्ड है। 200 विकेट के साथ साथ उन्होंने टी20 में 7.54 की बेहतरीन इकॉनमी के साथ गेंदबाजी की है। और उनका सर्वश्रेष्ठ स्पैल 4 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट का है। वहीं बल्ले से इस खिलाड़ी ने खूब रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा ने 25.35 की औसत के साथ कुल 3173 रन बनाए हैं। वहीं उनके नाम 2 अर्धशतक भी मोजूद हैं। टी20 में वह ऐसा करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। उनको दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में गिना जाता है।

राजस्थान रॉयल्स ने बनाए 175 रन

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी कमाल की हुई थी। और लगातार चौथी बार टीम ने पॉवरप्ले में ही 50 से ज्यादा रन बनाए। लेकिन ओपनर यशस्वी जायसवाल खास कर नही पाए। और वह केवल 10 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने 38 गेंदों मे 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले जोस बटलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी बनाई।

जडेजा का कमाल

रवींद्र जडेजा ने पहले पडिक्कल और उसके बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को क्लीन बोल्ड आउट करते हुए। एक ही ओवर में 2 विकेट चटका दिए। जडेजा ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। वही तुषार देशपांडे और आकाश सिंह ने भी लेकिन 2-2 विकेट अपने नाम किए। मोईन अली ने भी 1 विकेट चटकाया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles