28.4 C
Los Angeles
Thursday, July 18, 2024

IPL 2023 जॉस बटलर ने हासिल की बड़ी उपलब्धि,इस खास क्लब में हुए शामिल

Jos Buttler: आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में सीएसके खिलाफ 17 रन बनाते ही जॉस बटलर ने एक बहुत खास उपलब्धि हासिल कर ली है। जॉस बटलर का ये 86वां आईपीएल मुकाबला था। और उन्होंने इस मुकाबले की पारी में यह रिकॉड बना लिया है। इसके साथ जॉस बटलर क्रिस गेल और केएल राहुल के बाद ऐसा करने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

बटलर ने हासिल की खास उपलब्धि

Jos Buttler completed his 3000 runs in IPL

इंग्लैंड की टी20 टीम के कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने 85वीं पारी में अपने 3000 आईपीएल रन पूरे कर लिए हैं। और वह सबसे तेज तीन हजार आईपीएल रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी चुके हैं। उनसे पहले गेल और फिर केएल राहुल ने ये करनामा किया था। पारी के अनुसार देखे तो जॉस बटलर इस लिस्ट में अब नंबर 3 पर आ चुके है।

सबसे तेज 3000 आईपीएल रन बनाने वाले खिलाड़ी

क्रिस गेल- 75 पारी

केएल राहुल- 80 पारी

जॉस बटलर- 85 पारी

जॉस बटलर ने साल 2016 में आईपीएल में डेब्यू किया था। और अभी वह राजस्थान रॉयल्स ले लिए खेलते है। लेकिन इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेल चुके है। उन्होंने इस मुकाबले से पहले 85 मुकाबले खेले हैं। जिसकी 84 पारी में उनके उन्होंने कुल 2983 रन बनाए थे।

जिसमें 5 शतक और 17 अर्धशतक लगाते। उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का है। तो उन्होंने आईपीएल के इतिहास में 40 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं। आईपीएल 2022 में वह लीडिंग स्कोरर थे। ओर उन्होंने ऑरेंज कैप जीता था।।

इस सीजन भी रही बेहतरीन शुरुआत

आईपीएल 2023 के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिया पारी की शुरुआत करते हुए। जॉस बटलर बहुत बेहतरीन बल्लेबाजी की हैं। आईपीएल के इस सीजन में बटलर ने अभी केवल 4 ही मुकाबले खेल है। जिसमे उन्होंने 3 अर्धशतक जड़ दिए है। और वह पर्पल कैप की रेस में 204 रनो के साथ नंबर 3 पर मोजूद है। पहले स्थान पर शिखर धवन का कब्जा है। वही दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर मोजूद है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles