13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने जडेजा को भी छोड़ पीछे, पहले टेस्ट में लगा दिया अर्धशतक

IND vs BAN Test Series

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश टीम के खिलाफ खेले जा रहे चटोग्राम टेस्ट मैच में अपने बल्ले से बहुत शानदार प्रदर्शन कर दिखाया। उन्होंने भारतीय टीम का स्कोर 404 तक पहुंचाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। आर अश्विन दूसरे दिन की शुरुआत में श्रेयस अय्यर के साथ मैदान पर खेलने के लिए उतरे थे। और सूझबूझ भारी बल्लेबाजी दिखाते हुए। बहुत शानदार बल्लेबाजी की। श्रेयस अय्यर अपने स्कोर में केवल 4 रन ही जोड़ पाए।

लेकिन आर अश्विन ने 58 रनों की बहुत बढ़िया अर्धशतकीय पारी खेली। और भारत के स्कोर को 400 के पार पहुंचाया। टीम इंडिया की पहली पारी 404 रनों पर खत्म हुई। और अश्विन ने 8वे नंबर पर खेलते हुए भी अपना 9वीं बार 50 से ज्यादा रन बनाए। ओवर ऑल आर अश्विन के क्रिकेट करियर का यह 13वा ही टेस्ट अर्धशतक है।

टेस्ट क्रिकेट में वह 5 शतक भी जड़ चुके हैं। पिछले कुछ वक्त से उनकी तुलना एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में होने लग चुकी है। वह ज्यादातर नंबर 8 पर ही बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं। और बांग्लादेश टीम के खिलाफ चटोग्राम में पहले टेस्ट में भी वह इसी पोजीशन पर खेलने के लिए आए।

8वे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए। उन्होंने 9वीं बार अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 50 से अधिक का स्कोर बना लिया हैं। और इस मामले में उन्होंने रवींद्र जडेजा को भी पीछे छोड़ दिया है। इस पोजीशन पर सबसे अधिक 50+ के स्कोर का रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव के नाम पर दर्ज है।

नंबर-8 पर सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

कपिल देव- 13 बार

रविचंद्रन अश्विन- 9 बार

रवींद्र जडेजा- 8 बार

बांग्लादेश टीम के खिलाफ जारी चटोग्राम टेस्ट क्रिकेट में भारत की पारी 300 तक ही सीमित दिखाई दे रही थी। ओर दूसरे दिन सुबह 293 के स्कोर पर भारत के सेट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी आउट हो चुके थे। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने भारत की इस पारी को धीरे-धीरे बढ़ाया। और 8वें विकेट के लिए कुलदीप यादव के साथ मिलकर 92 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी बनाई।

रविचंद्रन अश्विन ने अपनी इस पारी में 113 गेंदों में 40 रनो का योगदान दिया। और 2-2 चौके और छक्के भी लगा दिए। उनकी निचले क्रम में 58 रनों की कीमती पारी की दम पर भारत का स्कोर पहली पारी में ही 400 के पार पहुंच गया।

भारत की प्लेइंग 11

सुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान) , चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज,कुलदीप यादव.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles