BBL 2022: सिर्फ 15 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम, 5.5 ओवर में ही मैच हुआ खत्म

Sydney Thunder vs Adelaide Strikers ,BBL 2022

आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन जल्द ही होने वाला है। इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट लीग मतलब बीबीएल का सीजन जारी है। और ये 13 दिसंबर से स्टार्ट हुआ था। और रोज एक या दो मुकाबले खेले जा रहे हैं। आईपीएल टीमों की निगाहे बीबीएल पर जमी हुई हैं। वो इसलिए भी है। की आईपीएल ऑक्शन में आने वाले बहुत से खिलाड़ी BBL में खेल रहे है। और वहां के प्रदर्शन को देखते हुए। उन पर बोली लगाई जा सकती।

बिग बैश लीग में आज 5वां मुकाबला खेला जा रहा था। लेकिन आज ऐसा कारनामा हुआ है। जो इससे पहले इतिहास में कभी नहीं हुआ। आज एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स टीम के बीच में मुकाबला था। लेकिन सिडनी थंडर्स टीम महज 5.5 ओवर में केवल 15 रन की पर ही ऑल आउट हो गई। टीम के 11 खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ऐसा नहीं रहा था। जिसने दहाई का आंकड़ा बनाया हो।

एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स के बीच में हुआ मुकाबला

Sydney Thunder vs Adelaide Strikers

इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। और 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन का स्कोर खड़ा किया। और सिडनी टीम के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन सिडनी की टीम बल्लेबाजी के लिए जब मैदान में आई। तो एक के बाद एक ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। और ऐसा नहीं था। कि सिडनी की टीम में कोई बड़ा बल्लेबाज ही न था।

इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इस टीम में शामिल थे। इसके साथ ही राइली रूसो भी टीम में थे। इसके बाबजूद भी टीम लगातार अंतराल पर आउट होती चली गई। और टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन की बात करे। तो ब्रेंडन डॉगगेट ने 4 रन बनाए। इसी से अदाजा लगाया जा सकता है। कि अन्य बल्लेबाजों ने कितने रन बनाए होंगे। और टीम के आधे खिलाड़ी मतलब 5 बल्लेबाज तो शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए।

BBL के इतिहास का सबसे छोटा स्कोर

बिग बैश लीग की बात करे। तो आज इस टूर्नामेंट का सबसे छोटा स्कोर बना है। मतलब इससे पहले बीबीएल 15 रनों के स्कोर पर एक भी टीम कभी आउट नहीं हुई थी। और इससे पहले बिग बैश लीग के चौथे सीजन में 57 रन सबसे छोटा स्कोर था। और आज जो कीर्तिमान बना है।

इस बात की संभावना बहुत कम है। कि ये अब कभी टूट भी सकता है। हेनरी थॉर्नटन ने इस बीच एडिलेड स्ट्राकर्स की ओर से सिडनी थंडर्स के 5 खिलाड़ियों को आउट कर दिया हैं। तो वहीं वेस आगर ने 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से सबसे अधिक 36 रनों का योगदान क्रिस लिन ने दिया था। उन्होंने 27 गेंद का सामना किया। और 1 छक्का और 4 चौके जड़ दिए। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने इस मुकाबलों को 124 रनों से जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *