15.8 C
Los Angeles
Friday, May 17, 2024

IPL 2023 : अश्विन का नया कीर्तिमान ,मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाज को पछाड़ा

Ravichandran Ashwin: राजस्थान रॉयल्स की टीम के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने एक ओवर में पहले दीपक हुड्डा को आउट कर दिया। उसके बाद खतरनाक बल्लेबाज काइल मायर्स को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन 2 विकेट के साथ ही उन्होंने आईपीएल के 190वें मुकाबलों में 165 विकेट अपने नाम कर लिए है।

इस पारी में 2 विकेट के साथ ही उन्होंने मुंबई इंडियंस के सबसे अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला को पीछे छोड़ दिया। और साथ ही आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट के टॉप 5 में जगह बना ली है। आर अश्विन ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट चटकाएं। और बेहतरीन गेंदबाजी की।

Ravichandran Ashwin broke Piyush Chawla’s record

उनके नाम अब 190 आईपीएल मुकाबलों में 165 विकेट हो चुके है। आईपीएल में उनकी इकॉनमी 6.97 की है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर 4 विकेट का रहा है। अब वह सबसे विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में ड्वान ब्रावो युजवेंद्र चहल, लासिथ मलिंगा और अमित मिश्रा से ही पीछे हैं। और उन्होंने स्टार गेंदबाज पीयूष चावला को पीछे छोड़ दिया है। पीयूष चावला ने 170 मैचों में 164 विकेट अपने नाम किए हैं।

आईपीएल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

ड्वान ब्रावो- 183 विकेट

युजवेंद्र चहल- 177 विकेट

लसिथ मलिंगा- 170 विकेट

अमित मिश्रा- 169 विकेट

रविचंद्रन अश्विन- 165 विकेट

अश्विन ने अब टॉप 5 एंट्री हो चुकी है। अमित मिश्रा और पीयूष चावला के आंकड़ों में अभी कोई ज्यादा अंतर नहीं है। अगले ही मुकाबले में पीयूष चावला भी अश्विन से आगे निकल सकते है। वही अमित मिश्रा जो लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में शामिल है। वह अश्विन से केबल 4 विकेट आगे चल रहे हैं। अश्विन इस सीजन में अगर अच्छा प्रदर्शन करते रहे। तो वह लसिथ मलिंगा को भी पीछे छोड़कर टॉप 3 में भी पहुंच सकते है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles