21.7 C
Los Angeles
Wednesday, May 8, 2024

RR vs LSG : राजस्‍थान और लखनऊ के बीच मुकाबला, ऐसी है दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

RR vs LSG Live: आईपीएल 2023 का 26वा मुकाबला आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के बीच खेला जाने वाला है। और दोनो टीमों के बीच में यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाने वाला है। राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन कमाल का प्रदर्शन कर रही है। और टीम ने अब तक खेले गए। 5 मुकाबलों में से 4 मुकाबले जीत लिए है। एक मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

वही केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब के हाथों से हार का सामना करना पड़ा था। इस के मुकाबले लखनऊ की टीम जीत के साथ वापसी करना चाहेगी। तो वही राजस्थान की टीम भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

कैसी हैं जयपुर की पिच

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants T20 Live Streaming

यपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजों का सबसे ज्यादा मदद मिलती है। यहां तेज गेंदबाज से स्पिनर्स तक सबको इस पिच से योगदान मिलता है। राजस्थान की पिच एक बार भी आईपीएल में 200 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना है। यहां पर छोटे स्कोर ही ज्यादा बनते हैं। और चेज करते हुए टीम ने अधिक मुकाबले जीते है। इसलिए दोनो टीमें ज्यादा गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरना चाहेगी।

सवाई मानसिंह स्टेडियम के पिच पर आईपीएल के कुल 47 मुकाबले खेले गए है। चेज करने वाली टीम ने 27 मुकाबले जीते है। और वही पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 15 ही मुकाबले इस पिच पर जीते है। यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। इस लिए इस मुकाबले में टॉस का सबसे बड़ा योगदान रहने वाला है।

कहा देखे लाइव मुकाबला

लखनऊ सुपर जायंट्स राजस्थान रॉयल्स के बीच में इस मुकाबले का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनलो पर दिखाया जाएगा। और इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप्प के माध्यम से सभी भाषाओं में देख सकते है। और बड़ी आसानी से मुकाबले का मजा उठा सकते है।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स टीम

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर),रियान पराग, ध्रुव जुरैल,शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा,ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस,निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या,नवीन,युद्धवीर सिंह, आवेश खान, रवि बिश्नोई,मार्क वुड।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles