ICC Rankings : भारतीय टीम ने किया कमाल, इन खिलाड़ियों को हुआ बड़ा फायदा

ICC Test Rankings

आईसीसी की तरफ से ताजा रैंकिंग लिस्ट जारी हो चुकी हैं। और अब सभी टीमें टेस्ट और वनडे मुकाबले खेल रही हैं। इसलिए सभी की निगाहे भी इस पर ही रहती है। इस बीच भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में हुई। टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। इसका असर उनकी रैंकिंग लिस्ट पर भी पड़ा हैं। और उसका फायदा भी मिला है।

भारत के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने अपनी रैंकिंग में गजब का फायदा कर लिया है। इतना ही नहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी लंबी उछाल मारी है। मार्नस लाबुशेन अभी भी टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। गेंदबाजों में नंबर 1 के पायदान पर पैट कमिंस कब्जा जमाए हुए है। और वहीं ऑलराउंडर की लिस्ट में रवींद्र जडेजा नंबर 1 पर विराजमान हैं।

अश्विन और श्रेयस अय्यर को हुआ टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा

Ravichandran Ashwin and Shreyas Iyer rise in ICC Test ranking

बांग्लादेश टीम के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया था। अश्विन ने गेंद के साथ साथ बल्ले से भी कमाल किया था। और उन्होंने 6 विकेट लिए और 42* रन की पारी खेली थी। जिससे टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल हो सकी। और इसके बाद रविचंद्रन अश्विन को एक पायदान का फायदा हुआ है। और अब वे गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह के साथ नंबर 4 पर पहुंच चुके हैं।

पहले वे नंबर 5 पर मौजूद थे। और वहीं ऑलराउंडर की लिस्ट में वे और मजबूत हो गए हैं। ओर रवींद्र जडेजा के बहुत पास में पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजों की रैंकिंग में अब तीन स्थान की उछाल मारते हुए। 84वें नंबर पर पहुंच चुके हैं। श्रेयस अय्यर को भी अपने अच्छे प्रदर्शन इनाम इस बार उनकी रैंकिंग में मिला है। श्रेयस अय्यर ने दूसरे मुकाबले की पहली पारी में 87 रनों महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

इसके बाद जब टीम के सामने बड़ा टोटल नहीं रहा था। लेकिन टीम काफी संघर्ष करती हुई दिख रही थी। तब 29 रनो पारी उन्होंने खेली। इस समय श्रेयस अय्यर के 666 रेटिंग अंक हो चूक हैं। टीम इंडिया के ही खिलाड़ियों की बात की जाए। तो अब उनसे 3 ही खिलाड़ी आगे हैं। ऋषभ पंत नंबर 6 पर हैं। रोहित शर्मा नंबर 9 पर मोजूद हैं। वहीं विराट कोहली 14वे नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं। 10 स्थान की छलांग मारते हुए। अब वे नंबर 16 पर पहुंच गए हैं।

उमेश यादव को भी हुआ फायदा

उमेश यादव ने भी इस सीरीज में बहुत शानदार किया था। उनको भी 5 स्थान आगे जाने का मौका मिल गया हैं। और अब वे 33वें स्थान पर पहुचंने में सफल हो चुके हैं। वहीं ऑलराउंडर्स की लिस्ट में वे अब 3 पायदान की छलांग के साथ 48वे स्थान पर हैं। बांग्लादेश टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *