IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ ऐसी हो सकती हैं भारत की प्लेइंग 11, जाने किस मिलेगा मौका

IND vs SL Series

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो चुका हैं। और इस सीरीज में बहुत से सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया गया है। ऐसे में कई खिलाड़ी भारत के लिए डेब्यू भी कर सकते हैं। और वहीं इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सौपी गई है। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इंडिया के लिए बहुत बड़िया प्रदर्शन किया है। ऐसे में यह देखना भी काफी दिलचस्प रहेगा। की वह कोन से खिलाड़ियों को टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाते हैं। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या के लिए एक शानदार प्लेइंग 11 का चयन करना काफी मुश्किल रहेगा। इसलिए सीरीज शुरू होने से पहले भारत की संभावित प्लेइंग 11 को देख ले।

टॉप ऑर्डर में हो सकते हैं। ये खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भारत के लिए ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। और इन दोनों खिलाड़ियों ने कुछ समय पहले दोहरा शतक भी लगाया है। और ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए सबसे तेज दोहरा शतक बनाया हैं। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ दिया था।

Ishan Kishan and Ruturaj Gaikwad

ऐसे में हार्दिक पांड्या इस युवा जोड़ी के साथ ही पारी की शुरुआत कर सकते हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति में राहुल त्रिपाठी को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है। और वहीं वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए। दिखाई दे सकते हैं। राहुल त्रापाठी ने आईपीएल में बहुत शानदार बल्लेबाजी की थी। और उनको पिछले 5 सीरीज के स्क्वॉर्ड में शामिल कर लिया गया है। मगर वह प्लेइंग 11 में जगह बनाने में सफल नहीं रहे हैं। नंबर 4 पर हर बार की तरह ही सूर्याकुमार यादव खेलते हुए नजर आयेंगे।

मिडिल ऑर्डर में चलेगी जंग

मिडिल ऑर्डर की जाए। तो नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या ऑलरांउडर के रूप में दिखाई देंगे। और वहीं संजू सैमसन को विकेटकीपर के रूप टीम में जगह दी जा सकती है। जो की नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। परिस्थितियों के अनुसार उनको बल्लेबाजी करने के लिए ऊपर भी देखा जा सकता है नंबर 7 पर भारत को एक स्पिन ऑलराउंडर की आवश्यकता पड़ेगी। और इस स्थान के लिए अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर में से किसी एक खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन और अक्षर पटेल/सुंदर ये खिलाड़ी टीम के मिडिल ऑर्डर को संभालने वाले हैं।

इन गेंदबाजों को सोपी जाएगी जिम्मेदारी

गेंदबाजों की बात की जाए। तो कप्तान हार्दिक पांड्या 4 गेंदबाजों के साथ इस मुकाबले में जा सकते हैं। और इस बीच स्पिनर के रूप में युजी चहल तो वहीं तेज गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह, शिवम मावी और उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक का खेलना लगभग पक्का माना जा रहा है। अगर इन दोनों ही गेंदबाजों को मौका मिला। तो यही दोनों पारी की शुरूआत करते हुए दिखाई देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *