आईसीसी ने एक खास अवॉर्ड के लिए 3 खिलाड़ियों को किया शॉर्टलिस्ट, इसमें एक धाकड़ भारतीय भी शामिल

ICC Player of the month Award

भारतीय टीम इस इस वक्त ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में व्यस्त है। और वहीं इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी महीने में 2 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। और अब आईसीसी ने फरवरी 2023 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए 3 अलग-अलग देश के बेहतरीन प्रदर्शन करने खिलाड़ियों को iak लिए शॉर्टलिस्ट किया है। इन तीन खिलाड़ियों में एक भारतीय टीम का स्टार ऑलराउंडर भी शामिल है।

आईसीसी ने इन टीम प्लेयर्स को किया नॉमिनेट

रवींद्र जडेजा 

Ravindra Jadeja

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वह दोनों ही मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच बनाएं गए थे। रवींद्र जडेजा ने काफी समय बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी की थी। पहले टेस्ट में उन्होंने 7 विकेट चटकाएं थे। और साथ ही 70 रन भी बनाए थे। वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किए थे। और मैच भारत की झोली में डाल दिया था।

हैरी ब्रूक

इंग्लैंड टीम के हैरी ब्रूक ने फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है। उन्होंने टेस्ट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया है। 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े थे। पहली पारी में उन्होंने 89 रन और दूसरी पारी में 41 गेंदों में 54 रन की पारी खेली थी। उनकी वजह से ही इंग्लैंड टीम मुकाबला जीतने में कामयाब हो सकी।

उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी बनाया गया था। हैरी ब्रूक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में 176 गेंदों पर 186 रनों की शानदार पारी खेली थी। और उन्होंने जो रूट के साथ 302 रनों की पार्टनरशिप भी की थी। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में शानदार बल्लेबाजी की थी। और पाकिस्तान के दौरे पर भी अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया था। इस कारण उन्हें दिसंबर महीने के लिए भी आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड भी जीता था।

गुडाकेश मोती

वेस्टइंडीज टीम के युवा स्पिनर गेंदबाज गुडाकेश मोती ने जिम्बाब्वे की टीम के खिलाफ अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। उन्होंने 2 टेस्ट की सीरीज में 19 विकेट अपने नाम किए। और वेस्टइंडीज टीम को सीरीज 1-0 से जिताने में सहायता की थी। जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने अपनी गेंदबाजी का जादू दिखाया और मुकाबले में कुल 13 विकेट चटकाएं। इस कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *