13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

Rashid Khan IPL: राशिद खान ने आईपीएल में रचा इतिहास, बना दिया महा रिकॉर्ड

Rashid Khan IPL: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की टीम के बीच में रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया है। मुंबई की इस जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। उन्होंने इस मुकाबले में खेलते हुए। आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ दिया है।

सूर्या ने केबल 49 गेंदों मे103 रन बनाए। उनकी इस पारी के बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात टाइटंस के सामने 218 रनो का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। वही गुजरात टाइटंस की इस लक्ष्य का पीछा करते हुए। 191 रन ही बना पाई। और मुंबई इंडियंस ने यह मुकाबला 27 रनो से जीत लिया। गुजरात की टीम चाहे यह मुकाबला नहीं जीत सकी। लेकिन गुजरात के स्टार राशिद खान ने अपने कमाल के प्रदर्शन से नया रिकॉर्ड बना दिया है

राशिद खान ने किया ये करनामा

राशिद खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए। पहले 4 ओवर में 4 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी और लक्ष्य का पीछा करते हुए। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। राशिद खान ने 32 गेंदों मे 79 रनों की आतिशी पारी खेली। अपनी इस पारी में 10 छक्के और 3 चौके लगाए। और ये करनामा उन्होंने नंबर 8 और बल्लेबाजी करते हुए किया है। राशिद खान ने इस पारी के दम पर एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। पेट कमिंस का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

काम नही आया राशिद खान का प्रदर्शन 

गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान की पारी नाकाम रही। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी उनकी टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद गुजरात की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब नही ही सकी। गुजरात टाइटंस की मुंबई को हरा देती। तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेती।

सभी टीमों प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अच्छा से अच्छा प्रदर्शन करेगी। आईपीएल के बहुत से मुकाबले खेले जा चूके है। लेकिन अब तक कोई भी टी प्लेऑफ में अपनी जगह नही बना सकी है। गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 12 मुकाबलों में 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर मौजूद है।

 IPL में 8वें स्थान पर बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी

  • राशिद खान – 79 रन
  • पैट कमिंसन- 66 रन
  • हरभजन सिंहन -64 रन
  • क्रिस मॉरिसन – 52 रन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles