15.4 C
Los Angeles
Thursday, May 16, 2024

WTC Final : डबल्यूटीसी के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

WTC Final: आईपीएल 2023 खत्म होने के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। ये महा मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच में खेला जाएगा। पिछली बार फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। अब भारत इस साल ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब जीतने की कोशिश करेगा। इस बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। इस महा मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो चुका है।

फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान

Australia team announced for WTC final

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मुकाबलो के बीच ऑस्ट्रेलिया लौटने वाले पैट कमिंस की एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी हो गई है। पेट कमिंस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाला है। और ये टीम इंग्लैड के खिलाफ एशेज सीरीज भी खेलने वाली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम का उपकप्तान स्टीव स्मिथ बनाया गया है। उन्होंने ने हाल ही में भारत के खिलाफ 2 मैचों के लिए टीम की कप्तानी संभाली थी। ओर बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया था।

ऐसा रहेगा टीम का गेंदबाजी क्रम

डबल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम में बहुत से स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी क्रम में जोस हेजलवुड,नाथन लॉयन,स्कॉट बोलैंड, जोस इंग्लिस और टॉड मर्फी जैसे बेहतरीन गेंदबाजों शामिल किया है। और वहीं कैमरन ग्रीन और मिचेल मार्श को बतौर ऑलराउंडर्स टीम मे मौका दिया गया है। जिससे टीम की बल्लेबाजी भी काफी मजबूत हो जाएगी। टीम के गेंदबाजी क्रम की अगुआई मिचेल स्टार्क के हाथो में ही रहेगी।

टीम में कई स्टार बल्लेबाज शामिल

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम की बल्लेबाजी क्रम पर नजर डाली जाए। तो टीम में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर,उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, मैथ्यू रैनशॉ और मार्कस हैरिस जैसे बेहतरीन खिलाडियों को इस टीम शामिल किया गया है। और इस टीम में एलेक्स कैरी विकेट कीपिंग करते हुए नजर आएंगे।

डबल्यूटीसी के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), डेविड वॉर्नर, , उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन,मिचेल मार्श,ट्रेविस हेड,कैमरन ग्रीन,स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, मिचेल स्टार्क,जोस इंगलिस,जोस हेजलवुड, नाथन लायन, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles