IND vs SL: इस खिलाड़ी का को मिल सकता है दूसरे टी20 में डेब्यू का मौका, खत्म होगा लंबा इंतजार

0
277

Sanju Samson Replacement

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लग गया है। पहले मुकाबले के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ गया है। संजू सैमसन को पहले टी20 मुकाबले के दौरान कैच पकड़ते समय घुटने में चोट आई थी। जिसके कारण वह अब सीरीज के बाकी के बचे हुए। दोनों मुकाबले नहीं खेल सकेंगे। ओर उनकी जगह पर बीसीसीआई ने विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया हैं।

राहुल त्रापाठी को मिल सकता है डेब्यू का मोका

संजू सैमसन के बाहर होने से भारतीय टीम को जहां बड़ा नुकसान हुआ है। वहीं राहुल त्रिपाठी का टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का लंबा इंतजार भी अब समाप्त हो सकता है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बहुत बड़ियां प्रदर्शन करने वाले इस दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज दूसरे टी20 मुकाबले में पहली बार भारत की प्लेइंग XI का हिस्सा हो सकते हैं।

राहुल त्रापाठी के खेलने की संभावना इसलिए भी बड़ चुकी है। क्योंकि वह पिछले साल से लगातार ही भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। ओर इस बीच वह हमेशा टीम से बाहर ही रहते हैं। और उनको अभी तक खेलने का मौका तक नहीं मिला है। राहुल त्रापाथी ज्यादातर टॉप ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करते हैं। और साथ ही उनको मिडिल ऑर्डर का भी काफी अनुभव है।

ऋतुराज गायकवाड़ भी है दावेदार

राहुल त्रापाठी के बाद एक और ऐसे खिलाड़ी है। जो संजू सैमसन की जगह खेल सकते है। 25 वर्षीय ऋतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। और उन्होंने घरेलू मैचों में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए। पिछली 8 पारियों में 2 अर्धशतक, 3 शतक और एक दोहरा शतक जड़ दिया है। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ भी संजू सैमसन की जगह लेने के लिए एक बहुत बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। ऋतुराज के साथ थोड़ी मुश्किल यह भी है। कि वह ओपनिंग बल्लेबाजी ही करते हैं । जबकि इस समय भारतीय टीम में पारी की शुरुआत ईशान किशन और शुभमन गिल कर ही रहे हैं।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI:

ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़/राहुल त्रापाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल,अर्शदीप सिंह/हर्षल पटेल।

भारत की पूरी टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़,,दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह,मुकेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here