15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IND vs SL: ये 2 खिलाड़ी होंगे दूसरे टी20 से बाहर, इस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरेंगे कप्तान पांड्या!

IND vs SL 2nd T20i

भारतीय क्रिकेट टीम आज गुरुवार को श्रीलंका टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टकराने वाली है। और पहला मुकाबला 2 रनों से जीतने के बाद टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। अब सबको निगाहे आज होने वाले दूसरे मुकाबले पर टिकी हैं। पहला मुकाबला बहुत कांटे की टक्कर का था। और आखिर में भारतीय टीम ने श्रीलंका को जैसे-तैसे हरा ही दिया। और मुकाबला अपने नाम कर लिया।दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। तो एक नजर डालते हैं। कि भारत की प्लेइंग 11 कैसी रह सकती हैं।

स्टार गेंदबाज की हो रही टीम ने वापसी

दूसरे टी20 मुकाबले में भारत के स्टार लेफ्ट आर्म अर्शदीप सिंह की टीम वापसी हो रही है। टॉस के समय कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी यह बताया था। कि अर्शदीप सिंह थोड़े बीमार हैं। इसलिए वे नहीं खेल सकेंगे। और अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके है। और दूसरे टी20 के लिए उनकी टीम ने वापसी भी हो रही है। ऐसे में भारतीय टीम में हर्षल पटेल की जगह को अब खतरा मंडरा लग रहा है। हर्षल पटेल डेथ ओवर्स में लगातार ही रन खा रहे हैं।

पिछले मुकाबले में भी जहां उनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद की जा रही थी। वहा भी इस गेंदबाज ने अपने 4 ओवरों में 10.24 की औसत से 41 रन गवाएं थे। उस बीच हर्षल पटेल को 2 विकेट जरूर मिले थे। लेकिन दूसरे युवा गेंदबाजों ने उनसे भी काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। हर्षल पटेल की जगह पर क्यों अर्शदीप सिंह टीम में शामिल होंगे। तो इसका जवाब है। हर्षल पटेल के पिछले मुकाबले के आंकड़े हैं।

जिस पिच पर हर्षल पटेल 10 से भी ज्यादा की रन रेट से रन खर्च किए थे। वहीं अपना पहला मुकाबला खेलने वाले शिवम मावी ने केवल 22 रन देकर 4 विकेट चटकाएं थे। इसके साथ ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 4 ओवरों में मात्र 27 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। ऐसे में हर्षल पटेल के खराब प्रदर्शन को देखते हुए उनका टीम से बाहर होना पक्का है। कुछ महीनों में भारतीय टीम के लिए हर्षल पटेल का प्रदर्शन खराब ही चल रहा है।

ये खिलाड़ी कर सकता हैं डेब्यू

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चोट के कारण पूरी सीरीज से ही बाहर होना पड़ा है। संजू सैमसन को पहले टी20 मुकाबले में कैच पकड़ते समय घुटने में चोट आई थी। जिसकी वजह से वह अब सीरीज के बाकी के दोनों मुकाबले नहीं खेल सकेंगे। और ऐसे में टीम में एक और नए खिलाड़ी को खेलते हुए। देखा जा सकता है। संजू सैमसन की जगह पर राहुल त्रिपाठी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार अब समाप्त हो सकता है। ये खिलाड़ी बहुत लंबे समय से डेब्यू का इंतजार कर रहा है। और आज उनको पहली बार भारतीय टीम की जर्सी पहनने का मौका भी मिल सकता है।

भारत को संभावित प्लेइंग 11:

ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles