Pakistan Squad: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की वनडे टीम की घोषणा, लंबे समय के बाद इस स्टार खिलाड़ी की वापसी

Pakistan Squad Against New Zealand Series

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साल के आखिरी में होने वाले वनडे विश्व कप को देखते हुए। न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ आने वाली सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है। शाहिद अफरीदी की चयन समिति ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर 16 प्लेयर्स वाली टीम का ऐलान हो चुका है। और टीम की कप्तानी बाबर आजम के हाथों में रहेगी। और मोहम्मद रिजवान विकेटकीपर की भूमिका में टीम में बने रहेंगे।

2 युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान की टीम का ऐलान करने के साथ साथ खिलाड़ियों के चयन के पीछे का कारण भी बता दिया हैं। और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन का करने का हवाला देते हुए। युवा बल्लेबाज तैय्यब ताहिर और स्पिनर उसामा मिर जैसे 2 युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया हैं। और साथ ही 2 सीनियर खिलाड़ियों की बहुत लंबे समय के बाद टीम में वापसी हुई हैं।

काफी समय बाद शान मसूद और सोहेल की टीम में वापसी

शान मसूद ने 2019 और हारिस सोहेल ने साल 2020 में अपना लास्ट वनडे मुकाबला खेला था। और अब इन दोनों ही सीनियर खिलाड़ियों को एक बार फिर से इंटरनैशनल टीम में शामिल किया गया है। और इनके अलावा टेस्ट टीम में शामिल कामरान गुलाम को पहली बार वनडे टीम में बुलाया शामिल किया गया है। और इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में चोटिल होने वाले स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ फिर से फिट होकर टीम में लोटेंगे हैं। लेकिन पाकिस्तान टीम के उप-कप्तान शादाब खान फिट न होने के कारण टीम में जगह नहीं बना सके हैं।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान  टीम के बीच में होने वाली वनडे सीरीज की बात की जाए। तो यह टेस्ट मुकाबला खत्म होने के बाद 9 से लेकर 13 जनवरी तक कराची में खेली जाने वाली हैं। और यह सीरीज वर्ल्ड की सुपर लीग के अनुसार ही खेली जाएगी। और दोनों ही टीमों के लिए यह इस साल की पहली वनडे सीरीज होने वाली हैं।

पाकिस्तान की स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर ),फखर जमां, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद हसनैन, सलमान अली आगा,हारिस सोहेल, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहनी, शान मसूद, हारिस रऊफ,तैय्यब ताहिर और उसामा मीर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *