IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स की टीम में अचानक शामिल हुआ खतरनाक खिलाड़ी

IPL 2023: आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा ही। दिल्ली को डेविड वॉर्नर की कप्तानी में लगातार 5 मुकाबलों में हार नसीब हुई है। इसके बाद टीम ने छठे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था। उसके बाद टीम के स्टार युवा खिलाड़ी कमलेश नगरकोटी चोटिल होने के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके है। और अब दिल्ली कैपिटल्स ने उनके रिप्लेसमेंट में टीम में एक स्टार खिलाड़ी को शामिल कर लिया है।

टीम में शामिल हुआ खतरनाक खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स ने इंजर्ड हुए कमलेश नगरकोटी की जगह पर प्रियम गर्ग को टीम शामिल कर लिया है। कमलेश नगरकोटी पीठ के निचले भाग में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्रियम गर्ग और अभिमन्यू ईशश्वरन को ट्रॉयल करने के लिए बुलाया।

Priyam Garg replaces Kamlesh Nagerkoti in the Delhi Capitals squad

जिसमें प्रियम गर्ग को शामिल करने का फैसला कर लिया। प्रियम के पास पहले से ही आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनको 20 लाख के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आईपीएल आईपीएल में पहले भी खेले हैं। उन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम और से खेले थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको 1.90 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया था। लेकिन वह टीम के लिए ज्यादा खास नहीं कर सके। उन्होंने आईपीएल के 17 मुकाबले में 15.27 की औसत से केबल 251 रन ही बनाए थे। और उनका स्ट्राइक रेट 115 का था। कीमत अनुसार उनके द्वारा अच्छा प्रदर्शन देखने को नही मिल सका।

अंडर-19 विश्व कप में की थी कप्तानी

भारत के लिए प्रियम गर्ग अंडर-19 विश्व कप में टीम की कप्तानी कर चुके है। उन्होंने अंडर-19 विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन दिखाया था। यही वजह रही रही। की उनको सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अच्छी खासी रकम देकर टीम में शामिल किया था।

वह अच्छी बल्लेबाजी के साथ ही बहुत बढ़िया फील्डर भी है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम को मिडिल ऑर्डर में अच्छे बल्लेबाज की अवश्यकता है। प्रियम गर्ग टीम की इस कमी पूरी कर सकते है। उनके पास वह समता है। कि वो किसी भी गेंदबाज का सामना कर सकते है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, रिले रोसौव,अक्षर पटेल, मनीष पांडे,रोवमैन पॉवेल, प्रियम गर्ग,अभिषेक पोरेल ,फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), अमन खान, ललित यादव, सरफराज खान (विकेटकीपर),कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, मुस्तफिजुर रहमान, प्रवीन दुबे, विक्की ओस्तवाल ,यश ढुल, रिपल पटेल, एरिक नार्जे, चेतन सकारिया, खलील अहमद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *