17.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने देश के लिए छोड़ दिया आईपीएल, KKR को दिया बहुत बड़ा झटका

IPL 2023 Pat Cummins

टी20 विश्व कप के समाप्त होने के बाद ही भारतीय क्रिकेट में आप इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारियां प्रारंभ हो चुकी हैं। और अगले साल मतलब 2023 में होने वाले 15वें सीजन के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन का आयोजन होने वाला हैं। इसके लिए IPL की गवर्निंग बॉडी ने फ्रेंचाइजियों को टीम में किसी भी प्रकार के बदलाव के लिए 15 नवंबर तक का समय दिया गया है। जो की आज ही खत्म हो रही है। और इस बीच कोलकाता नाईटराइडर्स (KKR) को बहुत बड़ा झटका लगा है।

2 बार की चैंपियन KKR के सबसे महंगे तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अगले साल होने bal आईपीएल से हटने का निर्णय लिया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर अपने इस फैसले की जानकारी दी हैं। पेट कमिंस ने अपने पोस्ट में IPL से हटने के पीछे इंटरनेशनल क्रिकेट और देश के लिए खेलने की प्रतिबद्धता के बारे में बात की है।

इंटरनेशनल क्रिकेट पर ध्यान

Pat Cummins

पेट कमिंस से अपने ट्वीट में यह कहा हैं। कि मैंने अगले साल IPL से हटने का मुश्किल फैसला कर लिया है। और उन्होंने कहा हैं। कि अगले 12 महीने ओडीआई और टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनेशनल शेड्यूल बहुत ही व्यस्त होने वाला है। ऐसे में ,मैं एशेज सीरीज और वनडे विश्व कप से पहले ही खुद को थोड़ा आराम देना चाहता हूं। पेट कमिंस ने अपनी पोस्ट में KKR का आभार भी जताया है। और साथ साथ जल्दी ही वापसी करने की उम्मीद भी जताई हैं।

3 साल से KKR का हिस्सा रहे हैं पैट कमिंस

Pat Cummins left IPL for the country

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और ओडीआई टीम दोनों के ही कप्तान हैं। और आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद उन्हें वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी गई है। पेट कमिंस को इस साल के मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7.25 करोड़ रूपये की बढ़िया रकम खर्च करके अपने साथ जोड़ लिया था।

और इसके बाद पेट कमिंस ने 5 मुकाबले खेले और 7 विकेट चटकाएं। और इसके अलावा उन्होंने बल्ले से एक बहुत बड़ियां अर्धशतक भी लगाया था। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ केवल 14 गेंदों में ही अर्धशतक जड़कर लीग की सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

2020 में KKR ने खर्च किए थे 15.50 करोड

पेट कमिंस 2020 और 2021 में भी KKR टीम का हिस्सा रहे थे। और उस वक्त टीम के सबसे महंगे गेंदबाज भी रहे थे। उन्हें KKR ने 2020 में 15.5 करोड़ रु की मोटी भरकम रकम के साथ में खरीदा था। लेकिन इस साल के मेगा ऑक्शन से पहले ही फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज करने का निर्णय लिया। और फिर बहुत कम पैसे में अपने साथ फिर से जोड़ लिया।

KKR के 3 खिलाड़ियों ने किया है ट्रेड

पेट कमिंस से पहले KKR टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और इंग्लैंड टीम के सैम बिलिंग्स ने भी टेस्ट क्रिकेट पर थोड़ा ध्यान देने की बात कही हैं। और अगले साल के IPL से बाहर रहना का निर्णय लिया है। केकेआर ने इस बीच 3 खिलाड़ियों को ट्रेड करते हुए। इन खिलाड़ियों की थोड़ी बहुत भरपाई करने की कोशिश की। KKR की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स से ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और गुजरात टाइटंस की टीम से तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को ट्रेड करते हुए अपने साथ में जोड़ लिया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles