14.7 C
Los Angeles
Wednesday, May 15, 2024

IND vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, गप्टिल और बोल्ट को किया बाहर

IND vs NZ Series

भारत ओर न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3-3 मैचों की टी20 ओर वनडे सीरीज खेली जाएगी। और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के खिलाफ होने वाली टी20 की आने वाली सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम के हाथों हारकर बाहर होने वाली न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी एक बार फिर केन विलियमसन के हाथों में रहेगी। लेकिन भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज में न्यूजीलैंड के 2 अनुभवी और स्टार खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है।

टी20 विश्व कप के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम यह पहली द्विपक्षीय श्रृंखला रहेगी है। न्यूजीलैंड टीम ने इस सीरीज के लिए अपने दिग्गज सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और बाएं हाथ के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल नहीं किया है। न्यूजीलैंड टीम के 13 खिलाड़ियों वाली टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

martin guptill and Trent Boult

 

न्यूजीलैंड टीम ने टी20 विश्व कप में अपनी पारी की शुरुआत करने वाले 23 साल सलामी बल्लेबाज फिन एलेन पर एक बार फिर से दाब लगाया है। ट्रेंट बोल्ट ने इसी साल के पारिवारिक कारणों और घरेलू लीग में खेलने का भी हवाला देकर न्यूजीलैंड टीम के केंद्रीय अनुबंध से हटने का निर्णय लिया था। और यही कारण है। कि उनको टीम में शामिल नहीं किया है।

टीम के कोच ने सभी खिलाड़ियों के चयन के बारे में बात करते हुए इसे भविष्य और अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से जोड़ा हैं। और कहा वह युवाओं और नए खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहते हैं।

भारतीय टीम का हाल भी ऐसा ही है। विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम के हाथों से करारी हार मिलने के बाद बीसीसीआई ने अपनी टीम के सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे पर शामिल नही किया। और उन्हें बांग्लादेश टीम के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आराम देना का निर्णय लिया है। और सीनियर खिलाड़ियों के बिना न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची भारतीय टीम हार्दिक पांड्या और शिखर धवन की कप्तानी में टी 20 और वनडे सीरीज खेलेगी। और सीरीज की शुरुआत 18 नवंबर से होंने वाली है।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवे, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, ग्लेन, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर

न्यूजीलैंड की वनडे टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स,माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिचेल, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लॉथम, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी

भारत और न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल

टी20 सीरीज

पहला मैच: 18 नवंबर ( वेलिंग्टन )

दूसरा मैच: 20 नवंबर,( तौरंगा)

तीसरा मैच: 22 नवंबर,( नेपियर)

वनडे सीरीज

पहला मैच: 25 नवंबर ( ऑकलैंड)

दूसरा मैच: 27 नवंबर, ( हैमिल्टन)

तीसरा मैच: 30 नवंबर ( क्राइस्टचर्च)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles