21.5 C
Los Angeles
Saturday, June 22, 2024

IPL 2023: मुंबई इंडियंस टीम को चैंपियन बनाने वाला यह खिलाड़ी हो सकता है रिलीज,जाने पूरी लिस्ट

IPL 2023 Mumbai Indians Release List

IPL 2023 शुरू होने में अभी काफी समय है। लेकिन एक बार फिर से आईपीएल चर्चा में आ गया है। आईपीएल का अगला सीजन मार्च के लास्ट सप्ताह में या फिर अप्रैल के पहले ही हफ्ते से शुरू हो सकता है। और ऑक्शन भी इस साल दिसंबर में होने वाला है। लेकिन इससे पहले ही सभी टीमों की रिलीज एवम् रिटेंशन लिस्ट सामने आएगी। और बीसीसीआई ने पहले ही यह कह दिया। कि सभी टीमें 15 नवंबर को शाम 5 बजे तक अपनी अपनी लिस्ट सोपी जाएगी।

IPL 2023 Mumbai Indians Release List

इसकी कवायद चल रही है। इस बीच मीडिया पर भी आईपीएल का खूब जमकर ट्रेंड भी कर रहा है। कई खिलाड़ियों का आपस में ट्रेड भी हो चुका है। जिस पर अब मोहर भी लग गई है। इस बीच सभी की निगाहे मुंबई इंडियंस पर ही रहने वाली हैं। मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल की सबसे बड़ी चैंपियन टीम है। परंतु पिछले साल टीम का प्रदर्शन बेहद खराब गया। ओर अब सभी की निगाहे इस बात पर हैं। कि मुंबई इंडियंस टीम किन किन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

मुंबई इंडियंस कीरोन पोलार्ड को कर सकती हे रिलीज

IPL 2023 Mumbai Indians Release List

मुंबई इंडियंस टीम इस बार बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज करने के मूड में लग रही है। और जिन खिलाड़ियों को टीम ने पिछले साल मेगा ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था। और जिन जिन खिलाड़ियों को ऊंचे दामों में खरीदा था। उनके ऊपर भी गाज गिर सकती है। लेकिन अभी पक्के तौर पर तो मुंबई इंडियंस की लिस्ट सामने आई नही है। लेकिन सूत्रों के हवाले से कुछ नाम सामने आए हैं। और जिन खिलाड़ियों को टीम रिलीज कर सकती हैं। उसमें से सबसे बड़ा नाम तो कीरोन पोलार्ड का है। जो की टीम के साथ उस समय भी थे।

IPL 2023 Mumbai Indians Release List

जब टीम चैंपियन बनी थीं। और मुंबई इंडियंस टीम के ट्रॉफी जीतने में कीरोन पोलार्ड का सबसे बड़ा हाथ था। लेकिन अब वे अपनी टीम वेस्टइंडीज के लिए भी नहीं खेलते हैं। और साथ ही IPL 2022 का सीजन भी उनके लिए कुछ ज्यादा अच्छा नही था। इसलिए यह माना जा रहा है। कि टीम उनको भी रिलीज करने का मन बनाएगी है। और इसके अलावा जिन खिलाड़ियों पर गाज गिरने का खतरा है। मतलब रिलीज किए जा सकते है। उनमें से फैबियान ऐलन, टाइमल मिल्स, और ऋतिक शौकीन के नाम भी सामने आ रहे हैं।

जोफ्रा आर्चर से मुंबई इंडियंस की टीम मजबूत

Jofra Archer Mumbai Indians

इस बीच लगभग पक्का है। कि मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में ही इस बार के आईपीएल में खेलने के लिए उतरने जा रही है। और जिन खिलाड़ियों को टीम अपने साथ रखना चाहेगी। उसमें कप्तान रोहित शर्मा का नाम तो सबसे पहला है। और साथ ही डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्य कुमार यादव,ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, डेनियल सैम्स, टिम डेविड और तिलक वर्मा का नाम भी शामिल हो सकता है।

इतना ही नहीं, टीम के पास जोफ्रा आर्चर भी मोजूद हैं। जो को आईपीएल 2022 में तो नहीं खेले पाए थे। और ये बात भी मुंबई इंडियंस को पता थीm लेकिन इसके बाद भी टीम ने उन्हें 8 करोड़ रुपये की बढ़िया रकम देकर खरीद लिया गया था। और इस बार वे अगर फिट हो जाते हैं। तो टीम के लिए जरूर खेलते हुए नजर आयेंगे। मतलब जोफ्रा आर्चर के आने से मुंबई की टीम और भी मजबूत नजर आयेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles