PAK vs BAN, T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचे, पाकिस्तान से हारकर बांग्लादेश हुआ बाहर

PAK vs BAN, T20 World Cup

पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश टीम को बहुत रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से शिकस्त दी हैं। और वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया है। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए भी क्वॉलीफाई करने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। उससे पहले भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की हार के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई किया था।

Pakistan team reached the semi-finals of the world cup

पाकिस्तान और बांग्लादेश टीम के मुकाबले की बात की जाए। तो एडिलेड में खेले गए। इस मुकाबले में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम ने 128 रन के छोटे लक्ष्य को सफलतापूर्वक आसानी से हासिल कर लिया है। और पाकिस्तान टीम के लिए मोहम्मद हारिस ने सबसे ज्यादा रन बनाए। तो वहीं तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट चटकाएं।

हारिस राउफ और मसूद की पारी

बांग्लादेश की टीम के 128 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर बहुत अच्छी शुरुआत दिला दी थीं और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़ लिए थे। हालांकि बाबर आजम 33 गेंदों में 25 रन की धीमी पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद रिजवान भी 32 रन बनाकर जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए।

मोहम्मद नवाज भी कुछ ज्यादा नहीं कर सके। और 4 रन बनाकर ही आउट हो गए। लेकिन मोहम्मद हैरिस के 31 रन और शान मसूद ने मिलकर पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा ही दिया।

पाकिस्तान के आगे बांग्लादेश ने घुटने टेके

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। उसके स्टार सलामी बल्लेबाज लिटन दास तीसरे ही ओवर मे मात्र 10 रन बनाकर ही आउट हो चुके थे। लेकिन इसके बाद नजमुल हुसैन शांतो ओर सौम्य सरकार ने मिलकर पारी को संभाल कर रखा। और दूसरे विकेट के लिए 52 रनों की शानदार साझेदारी बनाई।

शादाब खान ने एक ही ओवर में सौम्या सरकार और फिर कप्तान शाकिब अल हसल को लगातार दो गेंदों में आउट कर के उसे बैकफुट पर ला दिया। इसके बाद बाकी की कसर शाहीन शाह अफरीदी ने पूरी की। और उन्होंने देखते ही देखते 4 खिलाड़ियों को आउट कर दिया। बांग्लादश की टीम एक वक्त 109 रन पर 7 विकेट गंवाकर काफी मुश्किल में थी। लेकिन अंत में अफीफ हुसैन ने 20 गेंदों में 24* रन बना दिए। और टीम के स्कोर को 127 तक पहुंचा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *