14.8 C
Los Angeles
Tuesday, April 16, 2024

WTC Points Table : पाकिस्तान टीम WTC फाइनल की रेस से हुई बाहर, भारतीय टीम को बड़ा फायदा

ICC World Test Championship Points Table

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान टीम को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी बुरी तरह हराया है। इसके साथ पहले दो मुकाबले जीतने के बाद इंग्लैंड टीम ने इस सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। पाकिस्तान को मुकाबले के चौथे दिन ही इंग्लैंड ने 26 रन से हराया हैं। सीरीज का एक मुकाबला अभी बाकी है। इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का सपना भी टूट गया हैं।

डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल पर अगर देखे। तो जो पाकिस्तानी टीम आज सुबह तक नंबर 4 पर मोजूद थी। वो अब नंबर 5 पर खिसक चुकी है। वहीं विजेता इंग्लैंड अब नंबर 4 पर पहुंच गया है। पाकिस्तान टीम की इस हार से भारतीय क्रिकेट टीम की राह बहुत आसान हो गई है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम को अपने मुकाबले तो जीतने ही पड़ेंगे।

ICC WTC की ताजा प्वाइंट्स टेबल

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई प्वाइंट्स टेबल देखे तो ऑस्ट्रेलिया टीम 75% जीत के साथ नंबर 1 की कुर्सी मौजूद है। इसके बाद 60% जीत के साथ साउथ अफ्रीका टीम नंबर 2 की पर विराजमान है। और इसके बाद नंबर 3 की बात करे। तो यहां पर श्रीलंका की टीम का नाम दर्ज है। ओर जीत का प्रतिशत 53.39% है। अब इसके बाद नंबर 4 पर भारतीय टीम है।

Pakistan out of ICC WTC final

जिसकी जीत का 52.08% है। पाकिस्तान की टीम को पीछे छोड़ कर इंग्लैंड अब नंबर 4 पर पहुंच चुकी है। इंग्लैंड की जीत अब 44.44 % हो गई है। वहीं पाकिस्तान की टीम की जीत का प्रतिशत अब मात्र 42.42 % ही हो गया है। इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड की जीत के प्रतिशत को बात करे तो 41.69% था। और टीम नंबर 7 पर संघर्ष कर रही थी।

बांग्लादेश के खिलाफ जीत से भारत नंबर 3 पर पहुंच सकता है

भारतीय टीम अब नंबर 3 पर जगह बनाने की स्थिति में पहुंचती हुई दिखाई दे रही है। भारत और श्रीलंका टीम के बीच में जीत के प्रतिशत का अंतर बहुत बहुत कम है। श्रीलंका की जीत का प्रतिशत 53.33% है। और भारतीय टीम का 52.08% है। अगर टीम इंडिया 14 दिसंबर से शुरू हो रहे बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल कर लेती हैं। तो वो नंबर 3 पर पहुंच जाएगी।

इसके बाद अगर दूसरा मुकाबला भी टीम जीत जाती है। तो उसकी लीड भी अब बढ़ जाएगी। और 60% जीत के साथ नंबर 2 पर चल रही साउथ अफ्रीकी की टीम को पीछे करने के लिए उसे थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। जब फरवरी और मार्च में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ भारत को धरती पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles