20.7 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

IND vs BAN: रोहित शर्मा पहले टेस्ट और मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से हुए बाहर, बीसीसीआई ने की रिप्लेसमेंट की घोषणा

IND vs BAN Test Series

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा।कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण से पहले मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। जबकि तेज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा फिट न होने के कारण से पूरी टेस्ट सीरीज का ही हिस्सा नहीं रहेंगे। और उनकी जगह को भरने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान भी कर दिया है।

बीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान में कहा है। कि रोहित शर्मा की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकी है। और इसलिए ऐसी स्थिति में उनको पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर रखा गया है। और बाकी के मैचों में उनके खेलने को लेकर बाद में निर्णय लिया जाएगा। BCCI की राष्ट्रीय चयन समिति ने रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर बंगाल टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में खेलने का मौका दिया है।

नवदीप सैनी और सौरव को मौका, उनादकट की भी हुई वापसी

बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कुछ और भी बहुत बड़े बड़े बदलाव किए हैं। और चयन समिति ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की के स्थान पर नवदीप सैनी और स्पिनर गेंदबाज सौरव कुमार को भारत की टीम में शामिल कर लिया है। इनके साथ साथ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी 12 वर्ष के बाद एक बार फिर से टीम में खेलने का मौका मिल रहा है।

दूसरे ODI में चोटिल हुए थे कप्तान रोहित शर्मा

Rohit Sharma

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को बांग्लादेश टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में फील्डिंग करते समय कैच पकड़ने के प्रयास में बाएं हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट आई थी। इसके कारण उनको अस्पताल ले जाना पड़ा था। और वह चोट और टांके के बाद भी 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। और तेजी से रन बनाते हुए केवल 27 गेंदों में ही अर्धशतक लगा गए थे। रोहित शर्मा की उस पारी की बाद भी भारतीय टीम को यह मुकाबला और सीरीज दोनो गवाना पड़ा था।

बांग्लादेश टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल,श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटIND vs BAN: कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट मुकाबले और महोम्मद शमी पूरी सीरीज से हुए बाहर, बीसीसीआई ने की रिप्लेसमेंट की घोषणाकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, कुलदीप यादव,अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles