12.1 C
Los Angeles
Tuesday, April 16, 2024

ICC Rankings: पाकिस्तान बनी नंबर 1 टीम, वनडे क्रिकेट में हासिल किया नया मुकाम

Pakistan Team ODI : पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम की कप्तानी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तान इस समय न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ 5 वनडे मुकाबलों की सीरीज में व्यस्त है। पाकिस्तान ने चौथे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 102 रनों करारी मात दी है। इस मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने जीतने के साथ साथ एक ओर बहुत बड़ा कारनामा कर दिया है।

पाकिस्तान की टीम ने बनाया नया कीर्तिमान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ चौथा वनडे मुकाबला जीतते ही पाकिस्तान टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच चुकी है। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया ओर भारत को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। पाकिस्तान के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बराबर 113 अंक ही है।

Pakistan team has reached number 1 in ICC ODI rankings

लेकिन उनको में थोड़ा सा अंतर है। पाकिस्तानी टीम सबसे आगे है। क्योंकि पाकिस्तान के 113.48 और ऑस्ट्रेलिया के 113.28 अंक हो चुके है। पाकिस्तान टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में पहले नंबर 1 पर पहुंची है।

ये खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

पाकिस्तान टीम के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने चौथे वनडे मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में 107 रन बनाए। बाबर आजम की बदौलत ही पाकिस्तान की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही। ये कमाल की पारी खेलने के साथ साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन भी पूरे कर लिए है। उन्होंने कुल 97 पारियों में 5000 रन का आंकड़ा छू लिया है।

पाकिस्तान की शानदार जीत

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 334 रनो का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 107 रनो की शतकीय पारी खेली। शान मसूद ने 44 रन और सलमान अली ने 58 रन बनाए। इन खिलाड़ियों के बदौलत ही पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही है।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। टॉम लैथम ने न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक 60 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने 3 विकेट चटकाएं। और उसामा मीर ने 4 विकेट अपने नाम किए। इन गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के से न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। और 232 रनों पर ही ढेर हो गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles