16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

WTC Final: भारतीय टीम का स्टार बल्लेबाज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से हुआ बाहर

IND vs AUS WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच में 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाने बाला है। और इसके लिए दोनो टीमों का ऐलान भी हो चुका था। टीम इंडिया के लिए ये दूसरा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला है। भारत के पास एक से बड़ कर एक स्टार खिलाड़ी है। लेकिन अब भारत को बहुत करारा झटका लगा है। भारतीय टीम एक स्टार घातक बल्लेबाज विश्व टेस्ट चैंपियनश के फाइनल मुकाबले से पहले ही चोटिल होकर बाहर हो चुका है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

KL Rahul out of World Test Championship final

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल हो गए है। और आईपीएल 2023 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से से बाहर हो चुके है। आईपीएल में चोटिल होने के बाद अब उनकी जांघ की सर्जरी होने की खबर सामने आई है। केएल राहुल ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर बताया है। की वह अगले महीने ओवल में टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे।

राहुल आईपीएल 2023 से भी बाहर

आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद केएल राहुल ने यह कहा है। की बतौर कप्तान में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से बाहर होना मेरे लिए काफी दुख की बात है। आगे कहा की मुझे पूरे भरोसा है। की टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। और मैं सभी मुकाबलों में उनका हौसला बढ़ाता रहूंगा। और उन्होंने आगे कहा की। मैं अपने सभी फैंस और लखनऊ सुपर जायंट्स मैनेंजमेंट और साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद देता हूं। जो उन्होंने कठिन समय में मेरा हौसला बढ़ाया है। बहुत जल्दी ही क्रिकेट में वापसी करूंगा।

रोहित शर्मा की बड़ाई चिंता

केएल राहुल ने भारत से बाहर के देश की धरती पर बहुत बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। ऐसे में उनका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से ऐसे बाहर होना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत बुरी खबर है। केएल राहुल ने अपने अकेले के दम पर टीम को बहुत से मुकाबले जिताने में बड़ा योगदान दिया हैं। उन्होंने इंडिया के लिए कुल 47 टेस्ट मुकाबले खेले है। जिसमे उन्होंने 2642 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 7 शतक लगाए है। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रन का है।

WTC के फाइनल के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन ,केएल राहुल (चोटिल), रवींद्र जडेजा,केएस भरत (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर,उमेश यादव, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकत।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles