MI vs CSK : मुंबई इंडियंस के इस गेंदबाज ने बनाया खास रिकॉर्ड, आईपीएल में किया ये करनामा

MI vs CSK: आईपीएल 2023 के 49वे मुकाबले में मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में सीएसके ने मुंबई इंडियंस की टीम 6 विकेट से करारी मात दी है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज और बल्लेबाजो ने बहुत खराब प्रदर्शन किया। आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की यह 5वीं हार है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के एक गेंदबाज ने इस मुकाबले में 2 विकेट चटकाएं। और इसके साथ ही उन्होंने बहुत बड़ा कीर्तिमान बना दिया है।

इस गेंदबाज ने बनाया खास रिकॉर्ड

Piyush Chawla has become the 2nd Indian bowler to take the most wickets in IPL

मुंबई इंडियंस के अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की। और वह रनो के मामले में काफी किफायती भी रहे। उन्होंने इस मुकाबले के 3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही पीयूष चावला आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन चूके है। उन्होंने ने आईपीएल में कुल 174 विकेट अपने नाम किए हैं। और आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 178 विकेट चटकाएं है।

आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

  • युजवेंद्र चहल- 178 विकेट
  • पीयूष चावला- 174 विकेट
  • अमित मिश्रा- 172 विकेट
  • रविचंद्रन अश्विन- 170 विकेट
  • भुवनेश्वर कुमार- 162 विकेट

पीयूष चावला 2008 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था। और उन्होंने अब तक कुल 175 मुकाबले खेले है। जिसमे उन्होंने 174 विकेट चटकाएं हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देकर 4 विकेट का रहा है। आईपीएल में उनकी इकोनॉमी 7.64 रन की रही है। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स, केकेआर, सीएसके और मुंबई इंडियंस की और से खेल चुके है। ओर अभी वह मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा है।

सीएसके की शानदार जीत

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सामने जीतने के लिए मुंबई इंडियंस 140 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसको चेन्नई ने बड़ी आसानी से दर्ज कर लिया। चेन्नई सुपर किंग्स लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 30 रन की पारी खेली। और डेवोन कॉन्वे ने 44 रन बनाए। युवा गेंदबाज मतीशा पथिराना ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इस गेंदबाज सीएसके की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *