25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

PAK vs ENG : पाकिस्तान को बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

PAK vs ENG Test Series

पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान के साथ 3 टेस्ट मैचों  पाकिस्तान की टीम का ऐलान भी कर दिया है। ओर टीम की कमाकी सीरीज खेलने की तैयारी में लग गई है। सीरीज का पहला मुकाबला एक दिसंबर से खेला जाने वाला है। इसके लिएन फिर से बाबर आजम के हाथ में रहेगी। लेकिन टीम का मैच विनर खिलाड़ी टीम से बाहर हो चुका है।

और पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने स्पिनर गेंदबाज अबरार अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्मद अली को इस सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल कर लिया है। ये दोनों ही खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। इसलिए उनका सेलेक्शन टीम में हुआ है।

शाहीन अफरीदी पाकिस्तानी टीम से लंबे वक्त के लिए बाहर

Shaheen Shah Afridi

पाकिस्तान टीम के सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने बताया। इंग्लैंड की टीम के साथ में होेने वाली सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ है। लेकिन तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम शामिल नहीं हुआ है। टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी फिर से चोटिल हुए थे। और उनकी सर्जरी भी कराई जा रही है। शाहीन शाह अफरीदी अब कम से कम 3 से 4 सप्ताह तक आराम ही करेंगे। इसके बाद वे कब तक वापसी कर पाएंगे। इस बारे में कुछ भी कहना अभी बहुत मुश्किल है। शाहीन शाह अफरीदी ने अब तक 99 टेस्ट मैच 62 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वे टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी माने जाते हैं।

हसन अली, फवाद आलम और यासिर शाह टीम से बाहर

Pakistan team announced for Test series

शाहीन शाह अफरीदी के साथ साथ जिन खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल सकी है। उसमें फवाद आलम,हसन अली और यासिर शाह का नाम भी शामिल हैं। फवाद आलम ने इसी साल की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में 33 रन बनाए थे। जबकि श्रीलंका टीम के खिलाफ खेले गए। टेस्ट में उनके बल्ले से 25 रनों की पारी निकली थी। वहीं हसन अली की बात करे। तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ आखिरी 4 टेस्ट मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए थे। और यासिर शाह ने श्रीलंका में 9 विकेट चटकाएं थे। वहीं इन सभी की जगह पर अब अबरार अहमद और मोहम्मद अली को पाकिस्तान टीम में लिया गया है।

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अबरार अहमद, अब्दुल्ला शफीक,फहीम अशरफ, अजहर अली,शान मसूद, इमाम.उल.हक, हारिस रऊफ, मोहम्मद नवाज, वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, नौमान अली, सऊद शकील, जाहिद महमूद।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles