18.2 C
Los Angeles
Friday, July 19, 2024

IND vs SL: भारतीय गेंदबाजों ने बनाया बहुत खराब रिकॉर्ड, जानकर हो जाएंगे हैरान

IND vs SL T20i

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले में एक ऐसा रिकॉर्ड बना लिया है। जिसको वह बहुत जल्द भुलाना चाहेगी। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने एक ऐसा कीर्तिमान स्थापित किया है। जिसे देखकर उनको बेहद शर्मिंदगी होगी। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 2 ऐसे रिकॉर्ड अपने बनाए हैं। जहां तक दुनिया का कोई भी क्रिकेट खेलने वाला देश पहले नहीं पहुंच सका था।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 20 ओवर की पारी को अपने बहुत खराब प्रदर्शन से बहुत ज्यादा लंबा बना दिया। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते की। और 20 ओवर में बहुत ही खराब बॉलिंग की। मतलब गेंदबाजों ने इस मुकाबले में खूब जमकर रन दिए। इस मुकाबले में भारतीय टीम कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कप्तान के इस फैसले को उनके गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। जिसकी अगुवाई भारत युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह कर रहे थे।

भारत के गेंदबाजों ने बनाया सबसे ज्यादा नो-बॉल फेंकने का रिकॉर्ड

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के ग्राउंड पर भारत ने एक दो नहीं बल्कि टोटल 7 नो-बॉल डाल दिए। और यह टेस्ट खेलने वाले देशों के बीच में खेल के टी20 फार्मेट में सर्वाधिक नो-बॉल डालने का रिकॉर्ड है। भारत के गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ 7 नो-बॉल डालकर टी20 अंतराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के 6 नो बॉल डालने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया हैं । न्यूजीलैंड ने 27 नवंबर 2020 को वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ 6 नो-बॉल डालने का रिकॉर्ड स्थापित किया था।

अर्शदीप सिंह सबसे ज्यादा नो-बॉल डाली

अर्शदीप सिंह ने इस मुकाबले में केबल 2 ओवर की ही गेंदबाजी की और इसमें उन्होंने कुल 5 नो-बॉल डालकर एक बहुत खराब रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने घाना के एक गेंदबाज अजीज सुआले के एक टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले में सबसे ज्यादा 5 नो बॉल डाले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। और बता दें कि। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 3 नो-बॉल फेंक डाली। अर्शदीप सिंह ने अपने 2 ओवर में 18.51 की इकॉनमी से 37 रन खर्च कर दिए।

भारत के गेंदबाजों ने 11 एक्स्ट्रा बॉल डाले

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों का ये बुरा हाल केवल नो-बॉल तक सीमित नहीं रहा है। उन्होंने इस पारी में कुल 4 वाइड बॉल भी फेंकी है। जिसमे शिवम मावी ने 2 और उमरान मलिक ने 1 वाइड बॉल फेंकी है। भारतीय टीम के गेंदबाजों के इस बहुत खराब प्रदर्शन का फायदा श्रीलंका के बल्लेबाजों ने खूब जमकर उठाया। और 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बना डाले।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles