PAK vs NZ Semifinal T20 : न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, बाबर – रिजवान ने लगाया अर्धर्दशतक

PAK vs NZ Semifinal T20 World Cup 2022

टी20 विश्व कप में अच्छी किस्मत से सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पाकिस्तान टीम ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक पाकिस्तान की टीम पर बोझ बने रहने वाले कप्तान बाबर आजम ओर मोहम्मद रिजवान अचानक ही टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी बन गए हैं। न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए।

टूर्नामेंट के पहले ही सेमीफाइनल में अब तक पिटे हुए दिखाई दे रहे। इन दोनो ही बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। और पाकिस्तान ने सुपर 12 स्टेज के चैंपियन की तरह खेलने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने कोशिश तो बहुत की पर बाबर आजम- मोहम्मद रिजवान की रफ्तार ने उनके प्रयासों को काफी पीछे छोड़ दिया हैं।

 बाबर-रिजवान की पारियों के दम पर जीता पाकिस्तान

Babar Azam and Mohammad Rizwan

पाकिस्तान की टीम को मिली इस जीत में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जीत के लिए 153 का टारगेट मिला था। और जवाब में बाबर आजम- मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने बहुत शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने शुरुआती के 6 ओवर के पावरप्ले में 9 से ऊपर के रनरेट से 55 रन जड़ दिए थे।

सुपर 12 के 5 मुकाबलों में महज 39 रन बनाने वाले कमजोर बल्लेबाजी कर रहे। बाबर आजम इस नॉकआट मुकाबले में जैसे नींद से जाग गए हों। एक दिन पहले ही टीम के मेंटोर मैथ्यू हेडन ने यह कहा था। कि बाबर आजम की यह खराब लय तूफान से पहले की खामोशी लग रही है। और हुआ भी ठीक यही। बाबर आजम ने इस खास मुकाबले में 42 गेंदों में 53 रन बनाए जिसमें 7 चौके जड़े थे।

बाबर के आउट होने के बाद अर्धशतक लगाने की बारी टी20 क्रिकेट के तूफानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की थी। बाबर आजम की तरह ही उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा है। मोहम्मर रिजवान ने इस मुकाबले में 43 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। जिसमें केवल 5 चौके ही शामिल हैं।

 केन विलियमसन के विकेट ने पलटा खेल

Kane Williamson against Pakistan

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन 16.2 ओवर में 42 गेंदों पर 46 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। वह जब आउट हुए तब 22 गेंदे शेष बची थी। न्यूज़ीलैंड टीम कप्तान ने अभी हाथ खोलना शुरू ही किया था। और बड़े शॉट के लिए गियर बदला ही था। कि शाहीन शाह अफरीदी ने उनको क्लीन बोल्ड ही कर दिया। इस विकेट के चलते न्यूजीलैंड की टीम को कम से कम 15-20 रन का नुकसान उठाना पड़ा।

न्यूजीलैंड की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसमें डैरेल मिचेल का नाबाद अर्धशतक भी शामिल था। पाकिस्तान की टीम ने 153 के टारगेट को 5 गेंदें शेष रहते ही हासिल करके मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *