IND vs SL: कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए सिरदर्द बने ये 2 खिलाड़ी, तीसरे मुकाबले में प्लेइंग 11 से हो सकते हैं बाहर

IND vs SL 3rd T20i

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला राजकोट में खेला जाने वाला हैं। 3 मैचों की इस सीरीज में भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों ने 1-1 मुकाबला जीते हैं। और ऐसे में यह मुक़ाबला जीतने वाली टीम इस सीरीज को अपने नाम कर लेगी। और सीरीज में हुए 2 रोमांचक मुकाबलों के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में कोई गलती नहीं करेंगे।

इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या कुछ खिलाड़ियों को अपनी भारत की प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से कप्तान और भारत के सभी फैंस को काफी निराश किया है। इनमें से एक खिलाड़ी ऐसा भी है। जिसने इस सीरीज में डेब्यू किया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में 2 खिलाड़ियों का बाहर होना तय माना जा रहा है। इस मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या 2 बड़े बदलाव कर सकते हैं। तो आइए इस मुकाबले से पहले देखें कि कप्तान अपनी टीम में कौन से 2 बड़े बदलाव करते हैं।

यह हैं वो  खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या जिन खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर सकते हैं। उनमें पहला नाम है। दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल का। शुभमन गिल ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में अपना टी20 में डेब्यू किया था। और गिल इस सीरीज के दोनों मुकाबलों में बड़ी पारी नही खेल सके हैं।

उन्होंने 2 मुकाबलों में मिलाकर केवल 12 रन ही बनाए हैं। शुभमन गिल के प्रदर्शन ने कप्तान हार्दिक पांड्या को उनको प्लेइंग 11 से बाहर करने पर मजबूर ही कर दिया है। वनडे में बहुत शानदार बल्लेबाजी करके शुभमन गिल ने भारत की टी20 टीम में अपनी जगह बनाई थी। लेकिन वह टी20 अंतराष्ट्रीय में फेल रहे हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है मौका

हार्दिक पांड्या शुभमन की जगह पर सालामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को तीसरे टी20 में खेलने का मौका दे सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ अभी बहुत शानदार फॉर्म में हैं। और हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की थी। और टूर्नामेंट के एक मुकाबले में तो उन्होंने एक ही ओवर में सात छक्के भी जड़ दिए थे। अब ऐसे में कप्तान गायकवाड़ को टीम में खेलने का मोका दे सकते हैं।

दीपक हुड्डा हो सकते हैं टीम से बाहर

हार्दिक पांड्या दूसरा सबसे बड़ा बदलाव करते हुए। एक ऑलराउंडर को टीम में शामिल करना चाहेंगे। ऐसे में कप्तान दीपक हुड्डा को भी टीम से बाहर कर सकते हैं। और दीपक हुड्डा ने श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे टी20 मुकाबले में 12 गेंदों पर मात्र 9 रन ही बनाए थे। ओर हारे हुए मुकाबलों को अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से जिंदा किया था। लेकिन भारत को वह मुकाबला 16 रन से हारना पड़ा था। हुड्डा इस मुकाबले में अगर कुछ बड़े शॉट खेल लेते। तो टीम शायद यह मुकाबला अपने नाम कर लेती।

पहली इनिंग में भारतीय टीम को स्पिन गेदबाज की कमी भी बहुत खली थी। ऐसे में हार्दिक पांड्या दीपक हुड्डा की जगह पर एक स्पिन ऑलराउंडर को भी टीम में खिला सकते हैं। इसको देखते हुए दीपक हुड्डा को ड्रॉप करके वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। टीम में ये दोनो ही खिलाड़ियों के शामिल होने से प्लेइंग 11 टीम और बहुत मजबूत हो जाएगी। और वहीं टीम को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का भी विकल्प भी मिल सकता हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles