10.6 C
Los Angeles
Monday, April 15, 2024

IPL 2023: ऑरेंज और पर्पल कैप की लिस्ट में हुआ बड़ा बदलाव, देखे पॉइंट्स टेबल का हाल

IPL 2023: आईपीएल 2023 में 30 अप्रैल का दिन बहुत रोमांचक रहा है। ओर इसी दिन 1000वां आईपीएल मुकाबला खेला तो गया ही है। इसके साथ एक दिन में 2 मुकाबले देखने को मिले है। पहले मुकाबले पंजाब किंग्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 200 से ज्यादा लक्ष्य हासिल करते हुए करारी शिकस्त दी। वही दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने जिस अंदाज में मुकाबला जीता वो काफी रोमांचक रहा।

यह आईपीएल का 1000वां मुकाबला था। और यह मुकाबला सबको हमेशा याद रखा जाएगा। इस मुकाबले में टिम डेविड ने लास्ट ओवर में 3 छक्के लगाकर इस सन्डे को सुपर संडे बना दिया। इन दोनो मुकाबलों के बाद आईपीएल पॉइंट्स टेबल , ऑरेंज कैप और पर्पल कैप में काफी बदलाब देखने को मिला।

पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल

Orange Cap and Purple Cap status in IPL 2023

अगर आईपीएल 2023 के ताजा पॉइंट्स टेबल की बात की जाएं। तो अभी गुजरात टाइटंस की टीम 8 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंको के साथ टॉप पर मौजूद है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यह मुकाबला हारकर अपनी पहला गंवा दिया। और साथ ही दूसरे स्थान से नंबर 3 पर पहुंच गई है। और इसका फायदा लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को हुआ है। और ये टीम नंबर 2 पर पहुंच चुकी है।

पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स से हारने के बाद भी सीएसके अच्छे रन रेट के वजह से चौथे स्थान पर ही है। वहीं 5 जीत के बाद 10 अंकों के साथ पंजाब किंग्स की टीम नंबर 5 पर पहुंच चुकी है। इसका नुकसान आरसीबी को उठाना पड़ा। जो टॉप अभी 5 से बाहर होकर हो गई। और नंबर 6 पहुंच गई। वही मुंबई इंडियंस की बेहतरीन जीत के बाद 9वें से 7वें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 1-1 ए…

ऑरेंज कैप की रेस ये खिलाड़ी सबसे आगे

राजस्थान रॉयल्स के स्टार युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल मुंबई इंडियंस के खिलाफ 62 गेंदों मे 124 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद डेवोन कॉन्वे और फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ते हुए। ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा कर लिया है। उनके अब 9 मुकाबलों में 428 रन हो चुके है। वही नंबर 2 पर आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस है। उन्होंने आईपीएल के 8 मैच खेल है। जिसमे 422 रन बनाए हैं। वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रनों की पारी खेलने वाले डेवोन कॉन्वे इस लिस्ट में नंबर 3 पर चल रहे है। कॉनवे ने 9 मैचों में कुल 414 रन बनाये है।

इस खिलाड़ी को मिली पर्पल कैप

पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट चटकाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार गेंदबाज तुषार देशपांडे पर्पल कैप को रेस में सबसे आगे चल रहे है। इस लिस्ट में वह आरसीबी के मोहम्मद सिराज और पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह से आगे निकल चुके हैं। और अब तुषार देशपांडे के नाम 9 मुकाबलों में 17 विकेट हो चुके है। वहीं नंबर 2 पर अर्शदीप सिंह ने 9 मैचों में 15 विकेट के साथ मोजूद हैं। वही मोहम्मद सिराज 8 मैचों में 14 विकेट के साथ नंबर 3 पर मोजूद है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles