20.4 C
Los Angeles
Sunday, May 19, 2024

MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में बनाया खास रिकॉर्ड, आईपीएल में किया ये करनामा

MI vs RR Highlights: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच में आईपीएल 100वां मुकाबला खेला गया। दोनो टीमों के बीच में यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस जीत हासिल की। इस मुकाबले में टिम डेविड ने लास्ट ओवर ऐसा कारनामा किया। जिसको कोई भुला नहीं पाएगा। लास्ट ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 17 रनों की आवश्यकता थी।

टिम डेविड ने ओवर की पहली 3 गेंदों मे छक्के लगाकर मुकाबला 3 गेंद शेष रहते ही खत्म कर दिया। और उन्होंने 14 गेंदों मे 45 रनो की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 321 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने 8 मुकाबले खेले है। जिसमे यह उनकी चौथी जीत है।

Mumbai Indians made the most successful run chase at Wankhede

वहीं पिछले साल की रनरअप रहने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम की आईपीएल ये चौथी हार है। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में सबसे बड़ा स्कोर चेज किया।  वहीं आईपीएल का यह चौथा सबसे सफल रन चेज है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यशस्वी जायसवाल की 124 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर 212 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जिसके जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.3 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर इस विशाल लक्ष्य को हासिल कर लिया।

आईपीएल में हुआ ये करनामा

रविवार के दिन 2 मैच हुए। पहला मुकाबला सीएसके और पंजाब किंग्स के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में सीएसके ने 200 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने जीता हासिल की। इसके बाद आईपीएल का 1000वा मुकाबला में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला गया।

इसमें राजस्थान ने 213 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसको मुंबई इंडियंस ने आसानी से हासिल कर लिया। ये आईपीएल में पहली बार हुआ। जब एक दिन में ही चारों पारियों में 200 रन टीम ने बनाए। और 200 से ज्यादा का लक्ष्य चेज भी हुआ है।

आईपीएल के सबसे सफल चेज

  • राजस्थान रॉयल्स vs पंजाब किंग्स – 224रन (2020)
  • मुंबई इंडियंस vs सीएसके- 219 रन (2021)
  • राजस्थान रॉयल्स vs डेक्कन चार्जर्स -219 रन (2008)
  • मुंबई इंडियंस vs राजस्थान रॉयल्स – 213 रन ( 2023 )
  • लखनऊ सुपर जायंट्स vs आरसीबी – 213 रन ( 2023)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles