15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL 2023 Auction : निकोलस पूरन ने ऑक्शन में रच दिया नया इतिहास, पहली बार लगी इतनी मोटी बोली

IPL 2023 Auction

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में बहुत ऊंची बोलियां लगी हैं। और जिन खिलाड़ियों की महंगी बोली लगी। इस बार सभी टीमों ने इसका ध्यान रखा है। कि उस पर काफी मोटी बोली लगाए। जो एक से भी अधिक काम टीम के लिए कर सकते हों। और सैम करन की बात की जाए। या बेन स्टोक्स की। यहां तक कि विदेशी खिलाड़ियों पर भी सभी टीमों ने खूब पैसा लुटाया हैं। और सबसे खास बात तो रही हैं। वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाज निकोलस पूरन की। जिनको अब तक के आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक कीमत मिली हैं। और निकोलस पूरन की एक प्रकार से किस्मत ही खुल गई है।

 पूरन को लखनऊ सुपरजेंट्स ने खरीदा

निकोलस पूरन का बेस प्राइज इस साल 2 करोड़ था। इसी कीमत पर सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने उन पर बोली लगानी स्टार्ट की थी। और इसके बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई के बीच में देर तक टक्कर रही। लेकिन इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम मैदान में उतर गई। और चेन्नई की टीम इसके बाद बाहर हो गई। लेकिन मुकाबला अब राजस्थान और दिल्ली के बीच चलता रहा।

जब बोली 7 करोड़ से ज्यादा हो चुकी थी। और एलएसजी टीम भी मैदान में आ गई। दिल्ली कैपिटल्स और एलएसजी के बाद भी एक से एक बोली लगनी स्टार्ट हो गई। बाकी की 8 टीमें देखती रहीं। और 2 टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला हुआ। फिर लास्ट में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी लास्ट बोली 15.75 करोड़ की बोली लगाई। और 16 करोड़ की बोली लखनऊ ने लगा दी। ओर निकलस पूरन को अपने पाले में कर लिया।

 पूरन की आईपीएल में पहली बार इतनी बड़ी बोली लगी

निकोलस पूरन के आईपीएल आंकड़ों को देखे। तो उन्होंने आईपीएल में 47 मुकाबले खेले हैं। और इस बीच उन्होंने 917 रन बनाए हैं। जो की अच्छे तो नहीं कह सकते हैं। और साल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए। उनका प्रदर्शन खराब रहा था। और इसके बाद उनको रिलीज कर दिया गया था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन इस बार भी उनका बल्ला उस प्रकार से नहीं चल पाया था। जैसी कि उनसे उम्मीद की जा रही थी। 2022 में उनको सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था। और ये उनकी अब के आईपीएल की महंगी बोली थी। लेकिन अब ये रिकॉंर्ड भी टूट चुका है।

इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम उनको 4.20 करोड़ दे रही थी। 2017 में पूरन का पहला आईपीएल सीजन था, तब मुंबई ने 30 लाख रुपये में खरीदा था। अब देखना यह होगा। कि अगले साल के आईपीएल में वे अपनी नई टीम लखनऊ के लिए किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles