21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL 2023 Mumbai Indians Squad: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन टीम पहले से ज्यादा खतरनाक, इस तरह हैं पूरी टीम

IPL 2023 Mumbai Indians full Squad

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लिए ऑक्शन पूरा हो  चुका है। और मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 खिलाड़ी खरीदते हुए। अपनी टीम में टोटल 24 खिलाड़ी शामिल कर लिए हैं। और आपको बता दें। कि सभी टीमें ज्यादातर 25 खिलाड़ी अपने स्क्वॉड में शामिल कर सकती थीं। मुंबई इंडियन्स ने एक खिलाड़ी कम ही खरीदा हैं। लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी खरीद लिया हैं। जो उनके इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बन चुका है। मुंबई इंडियन्स ने कोच्चि में आयोजित हुए। आईपीएल के ऑक्शन में कैमरून ग्रीन को 17.50 करोड़  में खरीदते हुए। एक ऐतिहासिक बोली लगा दी हैं। वह आईपीएल के इतिहास के भी दूसरे सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

मुंबई इंडियन्स टीम 5 बार की आईपीएल की चैंपियन टीम है। लेकिन पिछले ही सीजन में टीम  10वें स्थान पर रही थी। और पिछले ऑक्शन में टीम की खरीदारी पर बहुत से सवाल उठाए गए थे। लेकिन ईशान किशन के ऊपर टीम ने एक बार फिर से सीजन की सबसे बड़ी बोली लगा दी थी। और अब टीम की बल्लेबाजी की बात की जाए।तो रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन,कैमरून ग्रीन, टिम डेविड,  और  डेवाल्ड ब्रेविस जैसे एक से बढ़कर एक तूफानी बल्लेबाज हैं। और वहीं गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे एक से बढ़कर एक गेंदबाज शामिल हैं। और स्पिन टीम ने अनुभवी पीयूष चावला को भी खरीद लिया है।

मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में खरीदे ये खिलाड़ी

कैमरून ग्रीन- 17.50 करोड़ रु

झाई रिचर्डसन- 1.50 करोड़ रु

पीयूष चावला- 50 लाख रु

नेहल वधेरा- 20 लाख रु

विष्णु विनोड- 20 लाख

शम्स मुलानी- 20 लाख

राघव गोयल- 20 लाख

डूआन यानसेन- 20 लाख

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, कैमरून ग्रीन,सूर्यकुमार यादव,टिम डेविड, तिलक वर्मा,जोफ्रा आर्चर, डेवाल्ड ब्रेविस, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीयूष चावला, रमनदीप सिंह, झाई रिचर्डसन,शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय , ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, अरशद खान, अर्जुन तेंदुलकर,राघव गोयल, डुआन जानसन, ट्रिस्टन स्टब्स और विष्णु विनोद।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles