IPL 2023 Auction: SRH को आईपीएल ऑक्शन से मिला नया कप्तान ,ये खिलाड़ी कर सकता है। कप्तानी

IPL 2023 Auction

आईपीएल 2023 का ऑक्शन शुरू हो गया है। और आईपीएल के ऑक्शन में सबसे पहले बल्लेबाजों के ऊपर बोली लगाई गई। और इस लिस्ट में भारत के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का भी नाम भी शामिल था। मयंक अग्रवाल पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स में शामिल थे। और यही खिलाड़ी इस टीम का कप्तान था। लेकिन फिर पंजाब किंग्स ने उनको कप्तानी से हटा दिया। और टीम से भी रिलीज कर दिया। और अब मयंक अग्रवाल मएक दूसरी टीम में बिक गए हैं। और वो अब इस नई टीम के कप्तान बनाए जा सकते हैं।

मयंक अग्रवाल नई टीम में शामिल

आईपीएल 2023 के ऑक्शन में मयंक अग्रवाल का बेस प्राइज 1 करोड़ रखा गया था। और उनके ऊपर पहली बोली पुरानी टीम पंजाब किंग्स ने ही लगाई थी। पंजाब किंग्स टीम को आरसीबी से करारी टक्कर मिली। और इन दोनों ही टीमों ने मयंक अग्रवाल पर खूब पैसे लगाए। लेकिन इसके बाद आरसीबी 2.60 करोड़ रुपए की बोली लगाकर इस रेस से बाहर हो गई।

Mayank Agarwal

वहीं इसके बाद इस दौड़ में चेन्नई की टीम शामिल हुई। और सीएसके को टक्कर देने के लिए हैदराबाद के बीच में टक्कर रही। इन दोनों टीमों ने आखिरी तक मयंक अग्रवाल के ऊपर बोली लगाई। लेकिन लास्ट में सनराइजर्स हैदराबाद ने मयंक अग्रवाल को 8.25 करोड़ की अच्छी खासी रकम देकर कर अपनी टीम में ले लिया।

पिछले सीजन तक थे पंजाब किंग्स के कप्तान

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल को दी गई थी। और इससे पहले के सीजन में टीम के कप्तान केएल राहुल थे। लेकिन आईपीएल 2022 में ही केएल राहुल ने इस टीम से अलग होकर लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम में जाना सही समझा। और फिर टीम की कमान मयंक अग्रवाल को सौप दी थी।

मयंक अग्रवाल ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम की कप्तानी की। और 13 मैचों में 16.39 की औसत से 196 रन ही बनाए थे। ओर वहीं उनका स्ट्राइक रेट भी 122.58 का रहा है। मयंक वैसे तो टीम के लिए ओपनिंग भी करते रहे हैं। लेकिन कप्तान बनने के बाद वह मिडल आर्डर में बल्लेबाजी करने लगे। जहां उनसे अधिक रन नहीं बन सके।

हैदराबाद के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार

मयंक अग्रवाल को अब आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव तो हो चुका है। और वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने केन विलियमसन को अपनी टीम से रिलीज कर दिया। ऐसे में ये खिलाड़ी हैदराबाद की टीम का नया कप्तान बनने का दावेदार बन चुका है। सनराईजर्स हैदराबाद टीम को शुरू से ही अपनी टीम के लिए एक कप्तान की तलाश थी। और उनकी ये तलाश भी शायद मयंक अग्रवाल पर आकर ही खत्म हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *