15.9 C
Los Angeles
Monday, April 15, 2024

निकोलस पूरन ने जड़ा आईपीएल का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक, इन खिलाडियों को छोड़ा पीछे

Nicolas Pooran: लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के बीच में आईपीएल के इस सीजन का 15वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करने आई लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। और मुकाबले में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

निकोलस पूरन ने किया ये करनामा

Nicholas Pooran scored the second fastest half-century of IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही रही थी। तब निकोलस पूरन आए। और उन्होंने आते से ही मैदान के चारो तरफ शॉट्स लगाए। और अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने केबल 15 गेंदों पर 51 रन जड़ दिए।

जिसमें उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके लगाए। इस पारी के दम पर निकोलस पूरन आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके है। आरसीबी के खिलाफ निकोलस पूरन 19 गेंदों पर 62 रनो की पारी खेली। और अंत में मोहम्मद सिराज का शिकार बन गए है।

इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड पैट कमिंस और केएल राहुल के नाम दर्ज है। इन दोनों बल्लेबाजों ने 14-14 गेंदबाजों में अर्धशतक लगाया था। सुनील नरेन, युसुफ पठान और पूरन ने 15-15 गेंदों में ये करनामा किया है। निकोलस पूरन ने सुरेश रैना को पछाड़ दिया है। सुरेश रैना ने आईपीएल में 16 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी।

सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी

  • केएल राहुल-14 गेंद
  • पैट कमिंस-14 गेंद
  • युसुफ पठान-15 गेंद
  • सुनील नारायण -15 गेंद
  • निकोलस पूरन-15 गेंद
  • सुरेश रैना-16 गेंद

आरसीबी की टीम ने पहले खेलते हुए 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। आरसीबी की और से बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन अर्धशतक जड़े। इन तीनों के दम पर आरसीबी इतने बड़े स्कोर तक पहुंच सकी थी। वही लखनऊ सुपर जायंट्स की और से अमित मिश्रा और मार्क वुड ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles