20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

RCB vs LSG: आरसीबी को लखनऊ ने 1 विकेट से दी मात ,निकोलस पूरन रहे जीत के हीरो

IPL 2023,RCB vs LSG : आईपीएल 2023 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच में रोमांचक जंग देखने को मिली। इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई आरसीबी टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

LSG beat RCB by 1 wicket

इसमें आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ साथ विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली। लखनऊ टीम ने आरसीबी के इस विशाल लक्ष्य को आखरी ओवर में लास्ट पर हासिल कर लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाते हुए। इस मुकाबले को जीत लिया।

ऐसी रही आरसीबी की पारी

बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच में खेला गए। इस मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम ने इस मुकाबले में 2 विकेट ही गंवाए। मुकाबले की पहली पारी की शुरुआत करने आए। विराट और डु प्लेसिस के बीच में पहले विकेट के लिए 96 रनों बेहतरीन साझेदारी हुई। विराट कोहली ने 44 गेंदों मे 61 रन की पारी खेली। जिसमे उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए। विराट कोहली के आउट होने के बाद कप्तान फाफ ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की। उसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने भी 3 चौके और 6 छक्को की सहायता से 29 गेंदों में 59 रन बना दिए।

लखनऊ का बेहतरीन रन चेज

आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के सामने विशाल लक्ष्य रखा था। 213 रनों का करते हुए। लखनऊ की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। टीम ने 23 रन पर अपने 3 विकेट गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 30 गेंदों मे 65 रन जड़ दिए। उसके बाद निकोलस पूरन ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। और 19 गेंदों मे 4 चौके और 7 छक्कों की सहायता से 62 रन की पारी खेली।

इस बीच उन्होंने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया। पूरन ने अपनी इस पारी के चलते लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत तक पहुंचा दिया। लेकिन उनके विकेट के बाद ऐसा लग रहा था। की टीम यह मुकाबला हार जाएगी। लेकिन अंतिम गेंद पर यह मुकाबला लखनऊ ने अपने नाम कर लिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा,क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन , अमित मिश्रा, आवेश खान, मार्क वुड,जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई।

आरसीबी की टीम

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद,महिपाल लोमरोर, अनुज रावत, डेविड विली, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles