टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकता है ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, जाने क्या कहा

T20 World Cup 2022 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब समाप्त हो गया है। और इंग्लैंड ने फिर से वर्ल्ड कप के खिताब पर अपना कब्जा कर लिया है। और चैंपियन टीम बन चुकी है। इंग्लैंड ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को टीम को हराकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। इस बीच दुनियाभर के बहुत से दिग्गज खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार कर रहे थे।

क्योंकि ये एक बहुत ही बड़ा इवेंट होता है। और इसके बाद कुछ खिलाड़ी रिटायरमेंट को घोषणा भी कर सकते हैं। एक खिलाडी ने तो इस बारे थोड़ा सा हिंट भी दे ही दिया है अभी नहीं लेकिन यह माना जा रहा है। कि आने वाले 12 महीने के अंदर ही ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर सकता है।

डेविड वार्नर ले सकते हैं टेस्ट से रिटायरमेंट

David Warner may take retirement from Test cricket

टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन ज्यादा खास तो नहीं रहा है। टीम ने यूएई में खेले गए वर्ल्ड कप 2021 को अपने नाम किया था। और इस बार भी ऑस्ट्रेलिया में ही ये होना था। इसलिए इस टीम को भी वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का पक्का दावेदार माना जा रहा था। लेकिन टीम सेमीफाइनल मुकाबले में भी नहीं पहुंच सकी।

ओर इस बीच अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर ने भी टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट की ओर थोड़ी बहुत हिंट दी है। और माना जा रहा है। की इस साल होने वाली एशेज सीरीज के बाद डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट छोड़ सकते है। और 2024 तक टी20 क्रिकेट में खेलते रह सकते हैं।

 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा नहीं रहा डेविड वार्नर का प्रदर्शन

डेविड वार्नर के लिए भी ये वर्ल्ड कप कुछ ज्यादा अच्छा नहीं गया हैै। वे 4 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले तो हैं। लेकिन उनके बल्ले से एक बार भी 50 रन तक की पारी नहीं आ सकी। न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में डेविड वार्नर ने केवल 5 रन ही बनाए। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी मात्र 11 रन की पारी खेली।

David Warner T20 World Cup 2022

और कमजोर मानी जाने वाली आयरलैंड की टीम के खिलाफ उन्होंने केवल 3 रन ही बनाए। ओर अफगानिस्तान टीम के खिलाफ भी वह केवल 25 रन बनाकर ही आउट हो गए। मतलब एक बार भी उन्होंने अपनी टीम के लिए अच्छी शुरुआत नहीं की। यही वजह रही। ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन भी बहुत निराशाजनक रहा है। और टीम पहले दौर से ही बाहर हो गई। लेकिन देखना यह होगा। डेविड वार्नर ने जो भी इशारा किया। उसके क्या मायने हैं। और वह कब तक अपनी टीम के लिए ऐसे ही खेलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *