IND vs NZ: न्यूजीलैंड टीम का यह स्टार खिलाड़ी हुआ फिट, भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर बहुत बड़ा बयान

IND vs NZ Series

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। और अब दूसरा मुकाबला 20 नवंबर को माउंट मांगानुई में होने वाला है। और इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड टीम का एक ऐसा खिलाड़ी अब फिट हो चुका है। जिसका रिकॉर्ड भारतीय टीम के खिलाफ बहुत ही शानदार रहा है। और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में उन्होंने विराट कोहली से लेकर सभी बल्लेबाजों को बहुत तंग किया था।

New Zealand fast bowler Kyle Jamieson

और अब आप भी यही सोच रहे। कि हम किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। न्यूजीलैंड टीम के स्टार पेसर और मोजूदा वक्त के सबसे लंबे और तेज गेंदबाज काइल जैमीसन अब अपनी चोट से अब ठीक हैं। वह इसी साल जून माह में इंग्लैंड टीम के खिलाफ सीरीज में चोटिल हो गए थे। और उनके प्रदर्शन की बात की जाए।

तो फरवरी 2020 में अपने डेब्यू के बाद से ही काइले जैमीसन को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में विशेष रूप से टेस्ट मुकाबलों में बल्ले और गेंद दोनों से न्यूजीलैंड के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा था। और जून 2021 के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 31 रन देकर उनके 5 विकेट ने ही भारत को हराने में न्यू जीलैंड की बहुत मदद की थी।

भारत और न्यूजीलैंड सीरीज पर ये कहा

Kyle Jamieson

एक इंटरव्यू में काइल जैमीसन ने अपनी चोट और भारत और न्यूजीलैंड की जारी सीरीज पर भी बात एक बड़ी बात कही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यह उम्मीद है। कि न्यूजीलैंड टीम के लिए पॉजिटिव रूप से यह काफी अच्छा भी रहेगा। लेकिन, यह हमेशा के जैसे ही रोमांचक मैच रहेंगे। और कांटे की टक्कर का मुकाबला होगा। और मुझे पूरा भरोसा है। कि एक बार फिर से ऐसा ही देखने को मिलने वाला है। लेकिन उम्मीद यह है। कि हम पॉजिटिव रिजल्ट ही हासिल करेंगे।

New Zealand Team

लॉकी फर्ग्यूसन भी बहुत अच्छी गति के साथ में गेंदबाजी कर रहे हैं। और उनसे पूरी उम्मीद है। कि वह न्यू जीलैंड टीम के लिए काफी अच्छा करेंगे।”काइल जैमीसन भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में मौजूदा सीरीज के टीम का हिस्सा तो नहीं हैं। लेकिन पूरी उम्मीद है। की वह तब वापसी भी कर सकते हैं। जब अगले महीने से ही पाकिस्तान के खिलाफ न्यू जीलैंड टीम 2 टेस्ट और 3 वनडे मुकाबले खेलेगी।

लेकिन उनके फिट होने से ही न्यू जीलैंड की टीम ने बहुत राहत ली सांस ली होगी। क्योंकि वह केवल गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी बहुत अच्छा योगदान देने वाले खिलाड़ी हैं। कायल जैमीसन न्यूजीलैंड टीम के लिए 16 टेस्ट मैच, 8 ओडीआई और 8 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। उनके नाम 72 टेस्ट में, 11 वनडे मैच और 4 टी20 मेंच में इंटरनेशनल विकेट मोजूद हैं। और रनों की बात की जाए। तो टेस्ट क्रिकेट में वह एक फिफ्टी के साथ 372 रन बना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *