17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

AUS vs ENG ODI: दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह हराया

AUS vs ENG ODI

टी20 विश्व कप में बहुत खराब प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को टीम ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में बहुत शानदार वापसी की हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी में खेला गया है। ओर एडिलेड ओवल में हुए पहले मुकाबले के जैसे ही SCG में भी मेजबानों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। और खेल के हर डिपार्टमेंट में ही ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से इंग्लैंड को हराया है। वह टी20 विश्व कप चैंपियन को लंबे समय तक सिर झुकाने पर मजबूर भी कर सकता है।

स्टीव स्मिथ, मार्श ओर लाबुसाने का जलवा

Stive Smith and marnus labuschagne

सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 280 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। और ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। लेकिन वह अपने ओडीआई करियर का 13वां शतक लगाने से थोड़े से चूक गए। और पूर्व ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने 114 गेंदों पर 94 रन की शानदार पारी खेली।

मेजबानों की ओर से स्टीव स्मिथ के अलावा 2 और बल्लेबाजों ने बहुत बड़िया अर्धशतकीय पारी खेली। मार्नस लाबुशेन ने 58 रन और मिचेल मार्श ने 50 रन की बहुत उपयोगी पारी खेली।इंग्लैंड टीम की ओर से सबसे अधिक 3 विकेट स्पिनर गेंदबाज आदिल रशीद ने चटकाए। जबकि जबकि क्रिस वोक्स और डेविड विली ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। और मोईन अली को 1 सफलता हासिल हुई।

40 ओवर से पहले ही इंग्लैंड के बल्लेबाज ढेर हुए

इंग्लैंड टीम ने 281 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए। बहुत ही खराब शुरुआत की। और जेसन रॉय के रूप में उसका पहला विकेट पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर गिर गया। मिडिल ऑर्डर में जेम्स विंस ओ सैम बिलिंग्स ने बहुत बढ़िया अर्धशतकी पारी खेली। जेम्स विंस ने 60 रन और सैम बिलिंग्स ने 71 रन जड़े। लेकिन इन दोनों के अलावा सभी इंग्लैंड के बल्लेबाज पिच से ही पवेलियन लोटते रहे। इंग्लैंड टीम की पूरी टीम 38.5 ओवर में केवल 208 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर किया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपने नाम किए। ओर स्पिन गेंदबाज एडम जंपा ने भी 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाते हुए पवेलियन भेजा। जबकि जोश हेजलवुड ने 2 विकेट चटकाएं। इस शानदार प्रदर्शन के बदोलत ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 72 रन से अपने नाम कर लिया। और इससे पहले, सीरीज के पहले ही वनडे में उसने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली। और लगातार दूसरी जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज को भी अपने कब्जे में कर लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles