16.1 C
Los Angeles
Thursday, May 16, 2024

मार्टिन गप्टिल ने छोड़ दिया न्यूजीलैंड टीम का साथ, अब पड़ोसी देश में खेलेंगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

Martin Guptill 

न्यूजीलैंड टीम के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 2 दिन पहले ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज होने का फैसला कर लिया था। और अब अपने इस फैसले के 2 दिन बाद उन्होंने एक और बहुत बड़ा कदम उठाया है। ओर अपने देश का साथ छोड़ने के बाद इस स्टार ओपनर ने अब पड़ोसी देश में खेलने का फैसला कर लिया है। पड़ोसी देश मतलब न्यूजीलैंड का पड़ोसी ऑस्ट्रेलिया हैं। और इससे पहले स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी एक ऐसा ही कदम उठाया था।

और पिछले कुछ दिनों में न्यू जीलैंड क्रिकेट टीम के लिए यह दूसरा सबसे बड़ा झटका है। न्यूजीलैंड टीम के अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल अब ऑस्ट्रेलिया में खेलते दिखाई देंगे। अगर आप सोच रहे हो। कि वह अब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले हैं। तो जी नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है।

बल्कि वह ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग मतलबल बिग बैश लीग में वहां की टीम के लिए खेलने वाले है। उन्हें आगामी सीजन के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स टीम ने साइन कर लिया है। इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी मेलबर्न स्टार्स ने विदेशी खिलाड़ी ड्राफ्ट के जरिए टीम में शामिल कर लिया था। वहीं अब बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल अब बीबीएल में भी खेलने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बन चुके हैं।

मार्टिन गप्टिल ने फैसले के बाद ये कहा

मार्टिन गप्टिल ने बीबीएल के लिए क्लब के साथ जुड़ने पर कहा की मैं रेनेगेड्स में शामिल होने के लिए बहुत ही उत्साहित हूं। और इस सीजन में बिग बैश लीग का हिस्सा बनने की भी पूरी उम्मीद कर रहा हूं। और उधर क्लब ने भी मार्टिन गप्टिल के जुड़ने पर प्रतिक्रियाए भी दी है। और कहा हैं। की हम मार्टिन गप्टिल जैसे खिलाड़ी के रेनेगेड्स में शामिल होने से बेहद खुश हैं। उन्होंने हमारे क्लब के लिए खेलने का निर्णय लिया हैं।

और न्यूजीलैंड के लिए खेल के सभी फॉर्मेट में और वर्ल्ड की लीग में लंबे वक्त तक प्रदर्शन करने वाले मार्टिन गप्टिल का रिकॉर्ड बोलता है। कि वह किस प्रकार के खिलाड़ी हैं। बिग बैश लीग फ्रेंचाइजी ने इसे लेकर अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया हैं। और इस पोस्ट में लिखा है। कि न्यूजीलैंड के लिए टी20 अंतराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गप्टिल का रेनेगेट्स क्लब में भव्य स्वागत है।

और इसके अलावा फोटो पर यह भी लिखा गया हैं। कि 122 टी20 मुकाबलों में मार्टिन गप्टिल वर्ल्ड में सबसे टी20 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं। और सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 18 दिसंबर को मार्वल स्टेडियम में सिडनी की मेजबानी करने से पहले ही केर्न्‍स में ब्रिस्बेन हीट के विरुद्ध 15 दिसंबर को बीबीएल में अपना अभियान शुरू करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles