21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

MI vs RCB: मुंबई के वानखेड़े में होगा मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11

RCB vs MI Playing 11: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स की टीम के बीच में इस सीजन का 54वा मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। आईपीएल के प्वाइंट्स टेबल पर दोनो टीमों के 10- 10 अंक हो गए है। लेकिन अच्छे नेट रन रेट के वजह से आरसीबी की टीम अंक तालिका में मुंबई से ऊपर है।

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस सीजन यह दोनों टीमें दूसरी बार आमने – सामने होने वाली है। पिछले मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया था। इसलिए आज के मुकाबले मुंबई इंडियंस की टीम यह मुकाबला जीतने के कोशिश करेगी। इस लिए आज मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

वानखेड़े की पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। आईपीएल 2023 में इस पिच पर 4 मुकाबले खेले गए है। जिसमे लक्ष्य करने वाली टीम ने 3 मुकाबले जीते है। जैसे जैसे मुकाबला आगे बड़ने लगता है। तो गेंदबाजों को पिच मदद मिलने लगती है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाज ज्यादा कारगार साबित होते है। इस पिच टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। इसलिए इस मुक़ाबले में टॉस की सबसे बड़ी भूमिका रहेगी।

पॉइंट्स टेबल में दोनो टीमों का हाल

आईपीएल पॉइंट्स टेबल में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बराबर अंक है। अभी दोनो टीमों के 10- 10 अंक है। लेकिन अच्छे रन रेट के वजह से आरसीबी की टीम नंबर 6 पर मौजूद है। वही मुंबई इंडियंस की टीम नंबर 8 पर मौजूद है। और जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी। उसको प्लेऑफ की रेस में पहुंचने में आसानी होगी। और हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ के रास्ते बंद हो सकते है।

कहा देखे लाइव मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच में इस मुकाबले का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनलो पर होगा। ओर इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप्प के माध्यम से मोबाइल पर दिखाई जाएगी।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग 11

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), महिपाल लॉमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),केदार जाधव, विनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहाल वढेरा, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स, पीयूष,अरशद खान, आकाश माधवाल, अर्जुन तेंदुलकर।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles