15.7 C
Los Angeles
Friday, April 26, 2024

CSK vs GT: सीएसके को लगा बहुत बड़ा झटका, पहले मुकाबले से बाहर हो सकते है कप्तान एमएस धोनी

IPL 2023

आईपीएल 2023 की शुरुआत आज से होने जा रही है। इस सीजन का पहला मुकाबला पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाएं घुटने की चोट के वजह से पहले मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में यह सीएसके के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान भी साबित हो सकता है।

अभी नहीं है कुछ साफ

एमएस धोनी को चेन्नई में अभ्यास करते हुए। यह इंजरी हो गई है। इस खबर के बाद सभी फैंस काफी परेशान है। लेकिन टीम के सीईओ ने ऐसी किसी भी संभावना से इंकार कर दिया है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी ने इस चोट के वजह से गुरुवार को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में प्रेक्टिस के दौरान बेटिंग नहीं की।

इससे ऐसा लग रहा है। कि एमएस धोनी मुकाबले के लिए अभी पूरी तरह फिट नहीं है। अगर महेंद्र सिंह धोनी सीजन का पहला मुकाबला नहीं खेल पाते है। तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंबाती रायुडू और न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे में से किसी एक को विकेटकीपिंग बल्लेबाज को यह जिम्मेदारी सौंप सकती है। क्योंकि उनके पास और कोई विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है।

धोनी किसी भी टूर्नामेंट से पहले बहुत अधिक अभ्यास करते है। लेकिन अपनी एनर्जी को बचाने के लिए वह टूर्नामेंट की शुरुआत होने से ठीक पहले अभ्यास करने से थोड़ा बचते है। इस उम्र में खिलाड़ी के जल्दी इंजर्ड होने की समस्या बनी रहती है। ऐसे में एमएस धोनी आईपीएल सीजन को देखते हुए। बिल्कुल भी जोखिम नहीं उठाना चाहेगे।

ये खिलाड़ी हुआ बाहर

आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने एक और स्टार खिलाड़ी को गवा दिया है। इस गेंदबाज ने पिछले सीजन दीपक चाहर की अनुपस्थिति में बेहतरीन गेंदबाजी की थी । यह खिलाड़ी और कोई नहीं मुकेश कुमार हैं। पिछले सीजन 16 विकेट चटकाने वाले मुकेश चोट के कारण आईपीएल में एक भी मुकाबले नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह पर चेन्नई ने युवा खिलाड़ी आकाश सिंह को टीम में शामिल कर लिया है। आकाश सिंह साल 2020 में भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप भी खेल चुके हैं। वह भी मुकेश कुमार के जैसे ही बाएं हाथ के गेंदबाज हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles